scriptबीएचयू गेट बंद कर धरने पर बैठे छात्र, दरोगा पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग | BHU student protest and demand FIR against Policeman | Patrika News

बीएचयू गेट बंद कर धरने पर बैठे छात्र, दरोगा पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग

locationवाराणसीPublished: Dec 02, 2019 08:35:12 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी, परिसर की स्थिति हुई तनावपूर्ण

BHU Student Protest

BHU Student Protest

वाराणसी. बीएचयू में सोमवार की रात को परिसर की स्थिति तनावपूर्ण हो गयी। बीती रात छात्र व पुलिस के विवाद से नाराज छात्रों ने मुख्य द्वार बंद करके धरना देना शुरू कर दिया है। छात्रों ने सात सूत्री मांग पर कार्रवाई करने को कहा है। धरने पर बैठे छात्र जमकर पुलिस प्रशासन विरोधी नारे लगा रहे हैं। छात्रों के आंदोलन को देखते हुए परिसर मे भारी संख्या में पुलिस तैनात की गयी है।
यह भी पढ़े:-बीएचयू के SVDV में डा.फिरोज की नियुक्ति का फिर शुरू हुआ विरोध, धरने पर बैठे छात्र
परिसर में सुबह से ही छात्रों के दो गुट का आंदोलन जारी है। छात्रों के एक गुट ने संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में डा.फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर फिर से विरोध शुरू कर दिया है, जबकि दूसरे गुट ने बीती रात पुलिस से हुए विवाद में एसआई पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा था। दूसरे गुट के छात्रों ने दरोगा पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्य द्वार बंद कर धरना देना शुरू कर दिया। छात्रों ने दरोगा प्रकाश सिंह पर एफआईआर दर्ज करने, तत्काल गिरफ्तार करने, सीर गेट से पुलिस चौकी को हटाने, सेंट्रल ऑफिस के पास से पीएससी कैंप हटाने, विश्वविद्यालय के छात्र व छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, लंका पर रेहड़ी-पटरी दुकानदार का उत्पीडऩ बंद करने व रेहड़ी-पटरी कानून 2014 को लागू करने की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़े:-धान से हुआ मां अन्नपूर्णा का भव्य श्रृंगार, दर्शन के लिए लगा रहा भक्तों की उमड़ी भीड़
बीती रात छात्र व पुलिस में हुआ था विवाद, छात्रों की पिटाई करने के आरोप में दरोगा हुआ था निलंबित
बीएचयू के कुछ छात्रों का छित्तपुर इलाके में कुछ युवकों से विवाद हो गया था जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी थी। छात्रों का आरोप है कि मौके पर आयी लंका पुलिस ने लाठी से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। इस घटनों के बाद छात्र आक्रोशित हो गये थे और रात में ही लंका थाने का घेराव कर दिया था। बाद में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने दरोगा को निलंबित कर दिया था इसके बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है और वह अपना आंदोलन तेज कर दिया है।
यह भी पढ़े:-सीनियर सिटीजन के लिए पुलिस ने शुरू की है खास सुविधा, ऐसे मिलेगा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो