scriptसीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे बनारस में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण | CM Yogi visit flood effective area in Varanasi on 20 September | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे बनारस में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

locationवाराणसीPublished: Sep 19, 2019 05:10:09 pm

Submitted by:

Devesh Singh

20 सितम्बर को होगा आगमन, बनारस में लगातार नये इलाकों में प्रवेश कर रहा बाढ़ का पानी

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. यूपी में अभी तक सामान्य से कम बारिश हुई है लेकिन अन्य राज्यों में हुई बारिश के चलते प्रदेश की नदियां उफान पर है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस भी बाढ़ की चपेट में आ चुका है। यहां पर गंगा खतरे के निशान से उतर बह रही है जबकि वरुणा का पानी भी आबादी में घुस कर तबाही मचा रहा है। काशी में आयी बाढ़ का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 20 सितम्बर को बनारस आयेंगे। सीएम के आने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर राहत साम्रगी बांटी जा रही है।
यह भी पढ़े:-जब बाढ़ पीडि़तों को राहत साम्रगी देते हुए दीवार के साथ गिर पड़े डीएम, फिर हुआ यह

सीएम योगी आदित्यनाथ 20 सितम्बर को सबसे पहले प्रयागराज जायेंगे। यहां पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके दोपहर बाद बनारस पहुंचेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस में खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जायेंगे। वहां पर रहने वालों को मिलने वाली सहायता की जानकारी लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के सामनेघाट व क्रोनिया क्षेत्र में जाने की संभावना है। पिछले माह भी बनारस में गंगा का जलस्तर वार्निंग लेवल के पास पहुंच गया था। बाढ़ का पानी कुछ क्षेत्र में प्रवेश करने से हजारों लोग प्रभावित हुए थे। उस समय भी सीएम योगी आदित्यनाथ आये थे और एनडीआरएफ की बोट से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गये थे। यहां पर उन्होंने खुद ही राहत साम्रगी बांटी थी।
यह भी पढ़े:-नहीं थम रहा गंगा में बढ़ाव, नये इलाके पानी से घिरे

Ganga Flood 2019
IMAGE CREDIT: Patrika
बनारस में लगातार नये इलाकों में प्रवेश कर रहा बाढ़ का पानी
बनारस में लगातार नये इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश करता जा रहा है। मध्य प्रदेश से लगातार यमुना व वरुणा के जरिए पानी गंगा में पहुंच रहा है। इसके चलते गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। बनारस में तीन साल बाद गंगा फिर से खतरे के निशान को पार की है। संभावना जतायी जा रही है कि अभी एक से दो दिन तक पानी ऐसे ही बढ़ता रहेगा।
यह भी पढ़े:-बेटे के रहते हुए भी बहू व बेटियों ने दिया वृद्धा की अर्थी का कंथा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो