scriptदाऊद के साथ जुड़ा मुख्तार व राजा भैया एवं बृजेश सिंह का कनेक्शन, कोर्ट तक पहुंचा मामला | Dawood with connect Mukhtar and Raja Bhaiya or Brajesh connection | Patrika News

दाऊद के साथ जुड़ा मुख्तार व राजा भैया एवं बृजेश सिंह का कनेक्शन, कोर्ट तक पहुंचा मामला

locationवाराणसीPublished: Jan 02, 2018 12:17:17 am

Submitted by:

Devesh Singh

न्यायालय ने शिवपुर पुलिस के लिया दिया यह आदेश, जानिए क्या है कहानी

Bahubali

Bahubali

वाराणसी. मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के साथ बाहुबली मुख्तार अंसारी व राजा भैया एंव बृजेश ङ्क्षसह का कनेक्शन जुडऩे का आरोप लगा है। यह मामाला अब कोर्ट तक पहुंच गया है और न्यायलय ने प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस से आवश्यक जानकारी मांग ली है। कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले में अब 9 जनवरी को सुनवाई होनी है इसके बाद ही साफ हो पायेगा कि आरोपों में कितना दम है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली राजा भैया ने करायी बाहुबली मुख्तार व बृजेश में दोस्ती, जरायम की दुनिया में मचा हड़कंप



शिवपुर निवासी व गरीब, शोषित, असहाय, विधिक सहायता संस्थान के अध्यक्ष राकेश न्यायिक ने अपने अधिवक्ता अश्वनी गुप्ता व अमरेंद्र सिंह के जरिए कोर्ट में एक याचिका दायर की है। राकेश न्यायिक का आरोप है कि कुंडा विधायक क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया पर कुंडा सीओ जियाउल हक की हत्या करने का आरोप लगा था। राकेश न्यायिक का आरोप है कि सीओ की हत्याकांड मे बचाने के लिए राजा भैया ने बाहुबली मुख्तार अंसारी की मदद से उनके प्रभाव का उपयोग किया था, जिसके बाद इस हत्याकांड में राजा भैया को सीबीआई से क्लीन चिट मिल गयी थी। इसके बाद क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया ने मुख्तार अंसारी के साथ माफिया से माननीय बने बृजेश ङ्क्षसह से दोस्ती करायी थी। आरोप है कि दोनों ही बाहुबली में आपस में मिलाप काम आया था और कई मुकदमों में दोनों बाहुबली बरी हो गये थे। इसके बाद राकेश न्यायिक ने शिवपुर पुलिस स्टेशन में तहरीर दी थी और सभी लोगों पर कार्रवाई की मांग की थी। शिवपुर पुलिस ने तहरीर मिलने की पुष्टि की थी लेकिन यह मामाला अब न्यायालय तक पहुंच चुका है।
यह भी पढ़े:-जहां पर पढ़ते हैं साधु व सन्यासी भी, तस्वीरों में देखे कैसे होता है वहां का चुनाव
कोर्ट में दायर हुई याचिका तो हुआ आदेश जारी
राकेश न्यायिक के वकील ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (षष्ठम) की अदालत में याचिका दायर करके इंटरनेशनल माफिया दाऊद इब्राहिम के साथ मुख्तार अंसारी, बाहुबली राजा भैया व माफिया से माननीय बने बृजेश सिंंह पर मुकदमों को लेकर सांठगाठ का आरोप लगाया है इसके बाद कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए शिवपुर पुलिस से ९ जनवरी को आख्या देने को कहा है। कोर्ट में यह मामला पहुंचने से साफ हो गया है कि अभी प्रकरण आगे भी जारी रहेगा।
यह भी पढ़े:-नये साल में सीएम योगी करेंगे बड़ा धमाका, ऐसा करने वाले पहले मुख्यमंत्री बन जायेंगे
इन मुकदमों पर आये निर्णय को लेकर लग रहा आरोप
राकेश न्यायिक ने कुछ मुकदमों को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बाहुबली मुख्तार अंसारी व बृजेश सिंह में दोस्ती कराने के बाद इन मुकदमों में बरी होने का आरोप लगाया है। मऊ में ठेकेदार मुन्ना सिंह हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को बरी होने के पीछे बृजेश सिंह, गाजीपुर के उसरी चट्टी और भंवरकोल में हत्याकांड में बृजेश सिंह का बरी होने का आश्वासन मुख्तार अंसारी की तरफ सेे दिया गया है। आरोप है कि राजा भैया के चलते ही यह बृजेश ङ्क्षसह को यह आश्वासन मिला है। आरोप है कि बृजेश सिंह की मदद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में ५८ गवाहों को पक्षद्रोही करार कराया गया है और एक मात्र साक्षी के चलते यह मामला तीस हजारी के सीबीआई कोर्ट में मामला लंबित है। गौरतलब है कि राकेश न्यायिक ने दाऊद इब्राहिम, मुख्तार अंसारी, राजा भैया व बृजेश सिंह पर कार्रवाई के लिए शिवपुर थाने में तहरीर दी थी। अब 9 जनवरी को पता चलेगा कि तहरीर में कितनी सच्चाई है।
यह भी पढ़े:-नये साल में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सीएम योगी के मंत्री ने दी गरीब मरीजों को बड़ी सौगात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो