डीआईजी सुरक्षा ने जांची काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था

कहा सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की नहीं होगी कमी, मंदिर में चारों तरफ बैरिकेडिंग कराने का दिया निर्देश

By: Devesh Singh

Published: 06 Jan 2020, 08:40 PM IST

वाराणसी. डीआईजी सुरक्षा आरके पांडेय ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर दर्शन किया। दर्शन करने के बाद उन्होंने पूरे परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के साथ चारों तरफ बैरिकेडिंग कराने व अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने को कहा है।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस के पास परिवार के अलावा कुछ भी नहीं-आशुतोष टंडन


डीआईजी सुरक्षा आरके पांडेय ने मंदिर के सुन्दरीकरण व विस्तारीकरण योजना के तहत खरीदे गये भवनों का ध्वस्तीकरण करने के बाद छिपे हुए मंदिर को भी उन्होंने देखा और आश्चर्य व्यक्त किया। सुरक्षा की लिहाज से उन्होंने कॉरीडोर का पूरा निरीक्षण किया। मकानों के हट जाने से मंदिर परिसर खुला हुआ है इसलिए डीआईजी सुरक्षा ने व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने एसपी सुरक्षा सुकृति माधव मिश्रा ने कहा कि मंदिर के चारों तरफ बैरिकेडिंग करा कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी जाये। पुलिस की अतिरिक्त टीम को तैनात करके सतर्कता बरती जाये। परिसर के सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।
यह भी पढ़े:-JNU में छात्र गुटों में हुई मारपीट, इसमे एबीवीपी कहा से आ गयी

काशी विश्वनाथ धाम के लिए कंपनी का हो चुका है चयन
पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम योजना के लिए कंपनी का चयन हो चुका है। काशी विश्वनाथ धाम बनाने के लिए दर्जनों मकान को तोड़ा गया है जिसके चलते पूरा परिसर खुल गया है। परिसर को लेकर चल रहे विवादों को देखते हुए वहां पर पहले ही भारी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ तैनात है। परिसर खुल जाने से वहां की सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो सकती है ऐसे में वरिष्ठ अधिकारी लगातार निरीक्षण करके वहां की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा में जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-कोहरा छाने के बाद खिली तेज धूप, आठ को बरस सकता है पानी

PM Narendra Modi
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned