गोरखपुर में सपा इस अभिनेता पर खेल सकती है दांव, अखिलेश यादव से हो चुकी मुलाकात

इस खबर को आप सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के तौर पर ले

By: Devesh Singh

Published: 10 Feb 2018, 03:37 PM IST

वाराणसी. गोरखपुर संसदीय सीट पर उप चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही अफवाहों का बाजार गर्म हो चुका है। सोशल मीडिया पर विभिन्न पार्टियों से कई नाम प्रत्याशी के तौर पर सामने आ रहे हैं। हालांकि प्रत्याशी के नाम की घोषणा को लेकर किसी दल ने अधिकारिक बयान नहीं दिया है। हम भी आपको एक ऐसे प्रत्याशी के विषय में बताते हैं, जिनका नाम सपा समर्थक तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।
यह भी पढ़े:-मायावती पर अमर्यादित बयान देने वाले दयाशंकर सिंह को बीजेपी में फिर मिला बड़ा पद


गोरखपुर संसदीय सीट पर 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। सभी दलों के लिए प्रत्याशियों का चयन भी जीत के लिए महत्वपूर्ण कड़ी है। सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों की माने तो बीजेपी की तरफ से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन का नाम चल रहा है जबकि सपा की तरफ से भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के नाम की चर्चा है। पूर्वांचल में निरहुआ का नाम लोगों की जुबान पर रहता है इसलिए सपा से दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट मिलता है तो वह अच्छे प्रत्याशी साबित हो सकते हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से निरहुआ की मुलाकात के बाद इन अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। गोरखपुर व फूलपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 11 फरवरी से नामांकन शुरू हो सकता है इसलिए इस बात की प्रबल संभावना है कि अगले सप्ताह सभी प्रत्याशियों के नाम का खुलासा हो जाये।
यह भी पढ़े:-जब मायावती ? को कहना पड़ा था अखिलेश मुझे बुआ मानते हैं तो कराये गिरफ्तारी

Dinesh Lal Yadav Nirhua
IMAGE CREDIT: Patrika

सपा के जातिगत व सामाजिक समीकरण में भी फिट हैं निरहुआ
गोरखपुर संसदीय सीट पर इस बार का उपचुनाव बहुत दिलचस्प हो सकता है। पहली बार इस सीट पर गोरक्षापीठ के महंत नहीं लड़ेंगे। इसके चलते बीजेपी के विरोधी दलों के पास चुनाव जीतने का पूरा मौका है। सपा के जातिगत व भोजपुरी एक्टर होने के चलते निरहुआ फिट बैठते हैं। दोनों ही सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर तब तक अटकले लगती रहेगी, जब तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं हो जाती है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली अतीक अहमद से छह गुना अधिक वोटों से चुनाव जीते थे केशव प्रसाद मौर्या

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned