scriptसावन में उमड़ी कांवरियों की भीड़, डीएम व एसएसपी ने ऐसे सुरक्षा व्यवस्था का लिया ऐसा जायजा | DM and SSP inspection kanwar Yatra 2019 in Varanasi | Patrika News

सावन में उमड़ी कांवरियों की भीड़, डीएम व एसएसपी ने ऐसे सुरक्षा व्यवस्था का लिया ऐसा जायजा

locationवाराणसीPublished: Aug 05, 2019 01:37:26 pm

Submitted by:

Devesh Singh

जम्मू कश्मीर पर केन्द्र सरकार के निर्णय के बाद बढ़ायी गयी सतर्कता, जानिए क्या कहानी

DM Surendra Singh and SSP Anand Kulkarni

DM Surendra Singh and SSP Anand Kulkarni

वाराणसी. सावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर सहित प्रमुख शिव मंदिरों मे जल चढ़ाने के लिए कांवरियों की भारी भीड़ उमड़ी। नाग पंचमी के चलते भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। कांवरियों की भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पैदल भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-शहरी आशा की बढ़ायी गयी संख्या, मजबूत होगी स्वास्थ्य व्यवस्था
पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्म कश्मीर में धारा ३७० को हटाने का ऐतिहासिक निर्णय कर लिया है और इसका प्रस्ताव भी पेश हो चुका है। इसको देखते हुए भी पुलिस प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। शहर ही आधे से अधिक फोर्स तो काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में लगी है जबकि बची हुए पुलिस फोर्स को भ्रमण कर शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने को कहा गया है। शहर में कांवरियों का हुजूम उमड़ा हुआ है। जिसके चलते भी सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-अमरनाथ यात्रा से वापस आये लोगों ने बताया कि कैसा है वहां का हाल
कश्मीर पर सरकार के निर्णय को जानने के लिए कांवरिये भी रहे परेशान
गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में जम्मू कश्मीर में 370 हटाने का प्रस्ताव पेश किया था उसके बाद से कांवरिये भी वहां के हर अपडेट के लिए परेशान रहे। मोबाइल व दुकानों पर लगे टीवी के माध्यम से कांवरिये पता करते रहे कि सदन में क्या चल रहा है। केन्द्र सरकार के जम्मू कश्मीर पर लिये गये ऐतिहासिक निर्णय से कांवरिये भी बेहद खुश है उन्हें उम्मीद है कि एक बार फिर से अमरनाथ यात्रा शुरू हो पायेगी।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-अब बदलेगा इस स्टेशन का नाम, डीएम ने प्रदेश सरकार को भेजा प्रस्ताव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो