script#patrikaUPnews-अमरनाथ यात्रा से वापस आये लोगों ने बताया कि कैसा है वहां का हाल | People experience after Jammu Kashmir Amarnath Yatra stop | Patrika News

#patrikaUPnews-अमरनाथ यात्रा से वापस आये लोगों ने बताया कि कैसा है वहां का हाल

locationवाराणसीPublished: Aug 03, 2019 05:07:55 pm

Submitted by:

Devesh Singh

गृहमंत्री अमित शाह की एडवाइजरी जारी होने के बाद लौटना पड़ा वापस, यात्रियों ने बतायी सारी बात

Amarnath Yatri

Amarnath Yatri

वाराणसी. गृहमंत्री अमित शाह की एडवाइजरी जारी होने के बाद जम्मू कश्मीर से अमरनाथ यात्रियों को वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर दर्जनों की संख्या में यात्री वापस आये। बाबा अमरनाथ का दर्शन कर चुके यात्रियों ने बताया कि उन्हें श्रीनगर भी जाना था लेकिन जाने की अनुमति नहीं मिली।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-अब बदलेगा इस स्टेशन का नाम, डीएम ने प्रदेश सरकार को भेजा प्रस्ताव
अमरनाथ यात्रा से वापस आये यात्रियों ने एक बात खुल कर कही कि वहां पर सेना व सीआरपीएफ के जवान नहीं होते तो हम लोग कभी दर्शन नहीं कर पाते। देश के वीर जवानों ने विषम परिस्थितियों में भी हम लोगों का साथ दिया था, जिसके चलते बाबा बर्फानी का दर्शन करना संभव हुआ। गाजीपुर के विनोद कुमार ने बताया कि अमरनाथ यात्रा कर चुके थे, लेकिन श्रीनगर जाने से रोक दिया गया। कहा गया कि चार बजे के बाद नहीं जा सकते हैं। हम लोगों का होटल पहले से बुक था। श्रीनगर नहीं जाने के चलते फिर से होटल बुक करना पड़ा और जम्मू पहुंचने में बहुत परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि सेना व सीआरपीएफ नहीं होते तो दर्शन भी नहीं कर पाते। गाजीपुर के ही रमेश चन्द्र जायसवाल ने बताया कि जम्भू के बाद अमरनाथ यात्रा पर गये थे। हमारे आने के बाद रास्ता बंद कर दिया गया। पहले मौसम खराब होने का कारण रास्ता बंद किया गया था बाद में सुरक्षा कारणों के चलते अन्य लोग अमरनाथ नहीं जा पाये। बिहार निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए गये थे और भगवान शिव की कृपा से दर्शन हो गये थे। हम लोग बालटाल में रुके थे और रात में प्रशासन के लोग आये और कहा कि यह जगह खाली कर दीजिए। इसके बाद हम लोग वापस आ गये।
यह भी पढ़े:-ताकत बढ़ाने में जुटी बीजेपी, सैकड़ों मुस्लिमों को दिलायी गयी सदस्यता
अमरनाथ यात्रा के लंगर में बनाते हैं खाना, कहा फिर से शुरू होनी चाहिए यात्रा
पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में संभावित आतंक हमले को देखते हुए ही अमरनाथ यात्रा रोकी है। बनारस के राजू कन्नौजिया अपने सहयोगी के साथ एक माह तक अमरनाथ यात्रा के लंगर में भोजन बनाते हैं। कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुचंने पर कहा कि पहले पत्थर गिरने व अब खतरे को देखते हुए यात्रा रोकी गयी है। अमरनाथ यात्रा रोके जाने से सनातन धर्म को नुकसान हो रहा है। केन्द्र सरकार से हमारी मांगी है कि फिर से यात्रा शुरू की जाये। इससे रक्षा बंधन तक भक्त अपने बाबा का दर्शन कर सकेंगे।
यह भी पढ़े:-#PatrikaUPNews-पूर्व सांसद मनोज सिन्हा को मिल सकती है बीजेपी से यह खास सौगात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो