scriptपीएम नरेन्द्र मोदी का आर्थिक मंदी की आहट के बाद बड़ा कदम, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण उठाने जा रही यह कदम | Finance Minister Nirmala Sitharaman Varanasi visit on 20 August | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी का आर्थिक मंदी की आहट के बाद बड़ा कदम, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण उठाने जा रही यह कदम

locationवाराणसीPublished: Aug 17, 2019 11:41:25 am

Submitted by:

Devesh Singh

प्रदेश सरकार भी चलाने जा रही विशेष अभियान, जानिए क्या है कहानी

Finance Minister Nirmala Sitharaman

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार आर्थिक मंदी की आहट को लेकर बेहद सजग हो गयी है। अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए खुद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार भी इस मुद्दे को लेकर विशेष अभियान चलाने की तैयारी में है। इसी क्रम में वित्तमंत्री 20 अगस्त को बनारस का दौरा करने वाली है, जहां पर करों से जुड़े तमाम अधिकारी के संग बैठक कर जमीनी स्थिति को समझेंगी।
यह भी पढ़े:-अपराधी ने नहीं लगाये 50 पौधे तो लग जायेगा गुंडा एक्ट
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से इस खास अभियान की शुरूआत होने वाली है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक में व्यापारियों को भी शामिल किया जायेगा। व्यापारियों की समस्या को जाना जायेगा और उसे दूर करने की रणनीति बनायी जायेगी। बैठक में आयकर, बिक्रीकर, जीएसटी व बैंक के अधिकारी भी उपस्थित होंगे। बैठक में वित्तमंत्री जानेंगी कि किन कारणों से अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो रही है। व्यापारियों टैक्ट जमा करने आदि में क्या समस्या आ रही है। जीएसटी को लेकर क्या स्थिति है और किस तरह से इसका अधिक से अधिक सरलीकरण किया जा सकता है। आर्थिक मंदी की आहट को देखते हुए वित्तमंत्री की बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
यह भी पढ़े:-अटल बिहारी वाजपेयी ने इस बच्चे का नाम रखा था आपातकाल, जानिए बड़ा होकर क्या कर रहा वह बेटा
बैंकों को अधिसूचना जारी, बड़े शहरों में होगी ऐसी बैठक
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की बैठक को एक और कारण से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। देश के बड़े शहरों में इस तरह की बैठक का आयोजन होगा। इसकी शुरूआत बनारस से की जा रही है। अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए पीएम मोदी सरकार कितनी गंभीर है इसका एक उदाहरण बैंकों को जारी अधिसूचना से भी समझा जा सकता है। वित्त मंत्रालय ने सभी बैंकों को अधिसूचना जारी की है जिसमे कहा गया है कि वह ब्रांच स्तर की मीट का आयोजन करें। बैंकर मीटिंग में आर्थिक विकास का रोड मैप तय किया जाये।
यह भी पढ़े:-यह चार बाहुबली नहीं दिखा पाये थे ताकत, मुख्तार अंसारी का ही दिखा था जलवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो