scriptKashi Vishwanath Corridor PM Modi will inaugurate will receive 18 CMs | काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानी | Patrika News

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानी

- पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण 13 दिसंबर करेंगे। तैयारियां तेज गति से हो रही हैं। 18 राज्यों के सीएम करेंगे पीएम मोदी की करेंगे अगवानी। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद कई नए रिकार्ड बन सकते हैं। कैबिनेट बैठक मंदिर में हो सकती है। भाजपा के मुख्यमंत्रियों की बैठक भी होगी। और काशी एक माह तक कार्यक्रमों से लबरेज रहेगी। पीएम 23 को भी आएंगे।

वाराणसी

Published: December 07, 2021 06:34:52 pm

वाराणसी. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। 18 राज्यों के सीएम काशी में पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे। घाट और मंदिरों को सजाया जा रहा है। पीएम मोदी मंत्रोच्चारण के बीच काशीपुराधिपति का देश की अलग-अलग नदियों से लाए गए जल से अभिषेक करेंगे। 12 ज्योतिर्लिंगों और 51 सिद्धपीठों के पुजारी इस लोकार्पण के गवाह बनेंगे। लोकार्पण के बाद काशी में देव दीपावली मनाई जाएगी। काशी के अर्धचंद्राकार घाटों पर दीपमाला सजाई जाएगी। इस पूरे नजारों को देखने के लिए पीएम मोदी 13 दिसंबर की शाम को खिड़कियां घाट से अस्सी घाट तक नौका विहार करेंगे।
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानी
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानी
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानीकॉरिडोर से साधेगी राजनीतिक हित

योगी सरकार इस कार्यक्रम में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बहाने भाजपा सरकार पूर्वांचल, हिन्दुत्व और विकास का संदेश देने जा रही है। प्रधानमंत्री का ड्रीम प्राजेक्ट होंने के नाते योगी सरकार इसे ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ आठ से 14 दिसंबर तक काशी में ही रहेंगे।
मुख्यमंत्रियों की बैठक

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के साथ ही कई बड़े कार्यक्रम होने वाले हैं। जिसमें 14 दिसंबर को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी। जिसकी अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री करेंगे।

मंदिर में कैबिनट बैठक
देश में पहली बार किसी सरकार की कैबिनट बैठक किसी मंदिर में होगी। ऐसी योजना बनाई जा रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 16 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक होगी। हालांकि 15 दिसम्बर से ही विधानमंडल का सत्र आहूत होने की वजह से तिथि में बदलाव संभव है। वर्ष 2019 के प्रयागराज कुंभ मेला में योगी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक संगम तट पर हुई थी।
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 18 राज्यों के सीएम करेंगे अगवानीश्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का पुनरुद्धार

अहिल्याबाई होलकर ने वर्ष 1669 में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का पुनरुद्धार किया गया था। 352 वर्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र ने वर्ष 2018 में श्री काशी विश्वनाथ धाम का 400 करोड़ रुपए से पुनरुद्धार की योजना बनाई। जिसमें 50 हजार वर्ग मीटर में श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण किया गया। कॉरिडोर में 63 ऐतिहासिक मंदिर हैं।
एक माह चलेगा आयोजन

लोकार्पण के साथ ही काशी में एक महीने तक चलने वाले आयोजनों की शुरुआत भी हो जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी 13 से 23 दिसंबर तक तीन बार काशी विश्वनाथ धाम से रूबरू होंगे। किसानों से संवाद के लिए 23 दिसंबर को दोबारा काशी आएंगे।
- काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण 13 दिसंबर
- भाजपा के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन 14 दिसम्बर
- काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में कैबिनेट बैठक 16 दिसंबर प्रस्तावित

सपा अपना चुनाव चिन्ह बदल कर एके 47 रख ले : नरेश अग्रवाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.