बेड के नीचे चुपके से रख दें ये चीज, मिलने लगी कामयाबी, बरसेगा धन

वास्तु पर ही डिपेंड होता है कि आपके घर पर खुशियों की बरसात होगी या दुख के बादल मंडराएंगे

By: sarveshwari Mishra

Published: 07 Jun 2018, 01:54 PM IST

वाराणसी. हिंदू धर्म में वास्तु को अधिक महत्व दिया गया है। यह हमारे जीवन में सकारात्मकऔर नकारात्मक ऊर्जा को नियंत्रण में करता है। वास्तु पर ही डिपेंड होता है कि आपके घर पर खुशियों की बरसात होगी या दुख के बादल मंडराएंगे। आप को वास्तु से जुड़ी खबरे बताने जा रहे हैं कि आपके घर में खुशियां कब हासिल होंगी।

 


आपको बता दें कि पुरे घर में बेडरूम सबसे महत्वपूर्ण कमरा माना जाता हैं। यह वो कमरा होता हैं जहां आप अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं। हर बेडरूम में एक बेड जरूर होता हैं, जहां हम रात में सोते हैं और दिन में आराम भी कर लेते हैं। ऐसे में इस बेड से निकालने वाली उर्जा का आपकी लाइफ पर गहरा असर पड़ता हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे है वास्तु और आपके बेडरूम से जुड़ी कुछ ऐसी चीजें, जिन्हें अपनाने से आपके जीवन में खुशियों की बहार आ जाएगी। तो चलिए जानते हैं वो चीजें कौन-कौन सी हैं..


राई और नमक
सबसे पहले एक कागज में राई और नमक डाल कर उसकी पुड़िया बना ले। अब इस कागज की पुड़िया को अपने बेड के नीचे रख दे। ऐसा करने से आपके शादी शुदा जीवन को कभी किसी की नज़र नहीं लगेगी। साथ ही जो लोग शादी शुदा नहीं हैं वे यदि इसे बेड के नीचे रखेंगे तो उन्हें जल्द ही अपने लिए एक सच्चा जीवनसाथी मिल जाएगा।

सूखा नींबू
घर के पूजा स्थल में एक नींबू रख दे और रोजाना उसकी तब तक सिंदूर चावल से पूजा करें जब तक कि वो सूख नहीं जाता हैं। जब नींबू सूख जाए तो इसे अपने बेड के नीचे रख दे। यह सूखा नींबू आपके लिए एक सुरक्षा कवच का कार्य करता हैं। इसे रखने से आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा और आपके साथ कोई दुर्घटना होने के चांस भी कम हो जाएंगे।

मोर पंख

अगर आपके घर में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो आप प्रत्येक व्यक्ति के बेडरूम के बेड के नीचे मोर पंख रख दे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोर पंख अपनी सकारात्मक उर्जा के लिए जाना जाता हैं, जिसके चलते आपके घर का माहोल भी सकारात्मक बना रहेगा और कोई लड़ाई झगड़ा नहीं होगा।

स्टील का चाकू

जिन लोगों को रात में बुरे सपने आते हैं वे तकिए के नीचे स्टील का छोटा बिना धार वाला चाकू रख के सोए। ऐसा करने से आपके घर या बेडरूम में मंडरा रही बुरी शक्तियां आपके नजदीक नहीं आएगी और आपको रात को डरावने सपने आना भी बंद हो जाएंगे। इसका दूसरा फायदा यह होता हैं कि ये आपको किसी भी तरह के जादू टोन या टोटके से भी बचाता हैं। यानी यदि आपको शक हैं कि आपके किसी शत्रु ने आप पर जादू टोना कर रखा हैं तो आप इस चाकू को तकिए के नीचे रख के सोए। आप चाहे तो इसे अपने साथ पेंट की जेब में भी रख सकते हैं।

Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned