scriptबीजेपी से बदला लेने के लिए इस दल ने दिया सपा व बसपा को समर्थन ,नये सियासी समीकरण का हुआ जन्म | Left party support SP and BSP alliance in Gorakhpur and Phulpur | Patrika News

बीजेपी से बदला लेने के लिए इस दल ने दिया सपा व बसपा को समर्थन ,नये सियासी समीकरण का हुआ जन्म

locationवाराणसीPublished: Mar 06, 2018 09:09:51 pm

Submitted by:

Devesh Singh

गोरखपुर व फूलपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए किया गया निर्णय, जानिए क्या है कहानी

SP and BSP Alliance

SP and BSP Alliance

वाराणसी. सपा व बसपा गठबंधन को मंगलवार को बड़ी सफलता मिल गयी है। बीजेपी से बदला लेने के लिए इस दल ने गोरखपुर व फूलपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव में समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। दो संसदीय सीट पर जिस तरह से सभी दल एकजुट हो रहे हैं उससे बीजेपी की राह कठिन हो गयी है।
यह भी पढ़े:-सपा व बसपा के गठबंधन ने बाहुबलियों का बिगाड़ दिया समीकरण, अब इन दलों पर लगी निगाहे


त्रिपुरा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से जिस तरह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अराजकता दिखाते हुए वहां पर लेनिन की मूर्ति तोड़ी है उससे वामपंथियों में गुस्से की लहर दौड़ गयी है। वामपंथ के लोगों ने अब बीजेपी पर निशाना साध लिया है इसी क्रम में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) ने सपा व बसपा को गठबंधन देने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के राज्य सचिव गिरीश शर्मा, हीरालाल यादव, सीपीआई(एमएल) के स्टैडिंग कमेटभ् के अरूण कुमार व फारवर्ड ब्लाक के एसएन सिंह चौहान के नाम से जारी पत्र में सपा व बसपा को समर्थन देने की बात कही गयी है। फूलपुर में पहले वामपंथ के प्रत्याशी जीतते थे इसलिए इस सीट पर वामपंथ के समर्थन के ऐलान से बीजेपी को झटका लग सकता है।
यह भी पढ़े:-फूलपुर व गोरखपुर में सपा नहीं बसपा की होगी परीक्षा, हुए फेल तो कठिन होगी आगे की लड़ाई
संसदीय चुनाव 2019 से पहले बनने लगा महागठबंधन
सपा व बसपा जब से एक हुए हैं तब से यूपी में महागठबंधन होने लगा है। कांग्रेस को छोड़ दिया जाये तो अन्य दल अब सपा व बसपा के साथ आने लगे हैं। खास बात है कि अभी तक किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा हो पायेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वाेत्तर राज्यों में बीजेपी को मिली जीत के बाद से सारे समीकरण बदल गये हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले सपा प्रत्याशियों को समर्थन देने का ऐलान किया था इसके बाद अखिलेश यादव ने बसपा को धन्यवाद कहा था। अब देखना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ विरोधी दलों के चक्रव्यूह को कैसे तोड़ते हैं।
यह भी पढ़े:-धू-धू कर जल उठा वरुणा गार्डन का ट्रांसफार्मर,फायर हाइड्रेंट पर उठे सवाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो