scriptओवर ड्यूटी से नाराज लोको चालक ने जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को बीच रास्ते में ही छोड़ा | loco driver left the train midway due to reason of over duty | Patrika News
वाराणसी

ओवर ड्यूटी से नाराज लोको चालक ने जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को बीच रास्ते में ही छोड़ा

दूसरे चालक को बुला कर रवाना की गयी ट्रेन, मुख्यालय को भेजी गयी सम्पूर्ण प्रकरण की रिपोर्ट

वाराणसीDec 06, 2019 / 12:25 pm

Devesh Singh

Railway

Railway

वाराणसी. ओवर ड्यूटी से नाराज लोको पायलट ने ऐसा कदम उठाया कि रेलवे में हड़कंप मच गया। जलियांवाला बाग एक्सप्रेस लेकर आ रहे लोको पायलट ने शिवपुर स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर आगे ले जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने दूसरे लोको पायलट को भेज कर ट्रेन को रवाना किया। इसके चलते स्टेशन पर दो घटें तक ट्रेन खड़ी रही और यात्रियों को बहुत परेशानी हुई।
यह भी पढ़े:-#KeyToSuccess -साफ्टवेयर इंजीनियर ने गुरु की बात मान कर कक्षा आठ से शुरू की संस्कृत की पढ़ाई, आज जीते एक साथ 10 मेडल

अमृतसर से चल कर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस टाटानगर जा रही थी। ट्रेन में लखनऊ से लोको पायलट एसके तिवारी ही ट्रेन को चला रहे थे। इस ट्रेन का शिवपुर स्टेशन पर ठहराव नहीं होता है लेकिन जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो आगे जाने की लाइन क्लीयर नहीं थी इसके चलते ट्रेन को स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। इसके बाद लोक पायलट ने ट्रेन को कैंट रेलवे स्टेशन पर ले जाने से इंकार कर दिया। लोको पायलट का कहना था कि उसकी ड्यूटी 11 घंटे 30 मिनट से अधिक हो गयी है इसलिए वह ट्रेन आगे लेकर नहीं जायेंगे। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने वाराणसी-गोंडा इंटरसिटी एक्सप्रेस के लोको पायलट को शिवपुर रेलवे स्टेशन भेजा गया। नये लोको पायलट ने जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को लेकर रवाना हुए। शिवपुर में टे्रेन दोपहर में 1 बज कर 12 मिनट पर पहुंची थी। पायलट के नहीं होने के चलते ट्रेन तीन बज कर 12 मिनट पर रवाना हुई। इस संदर्भ में स्टेशन निदेशक आनंद मोहन ने बताया कि सम्पूर्ण प्रकरण की रिपोर्ट मंडल मुख्यालय भेजी जायेगी। लखनऊ मंडल स्तर से ही इस में कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़े:-प्रमाण पत्र जुटाने का माध्यम बन गयी है आज की शिक्षा प्रणाली-आनंदीबेन पटेल
ट्रेन रोके जाने से भी नाराज था लोको पायलट
इस प्रकरण में एक और बात सामने आ रही है। जलियांवाला बाग एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चार घंटे लेट चल रही थी। ट्रेन जब शिवपुर पहुंची तो लाइन क्लीयर नहीं होने के चलते उसे रोक दिया गया था। राइट टाइम चल रही देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस भी पीछे से आ गयी थी। जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को रोक कर देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस को रवाना किया गया था जिसके चलते भी लोको पायलट बहुत नाराज था।
यह भी पढ़े:-संजय सिंह बबलू अध्यक्ष, राजीव सिंह रानू वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त

Home / Varanasi / ओवर ड्यूटी से नाराज लोको चालक ने जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को बीच रास्ते में ही छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो