script

नए साल में यात्रियों लोहता स्टेशन पर मिलेगी सुविधाएं, दिसंबर तक पूरा होगा काम

locationवाराणसीPublished: Nov 26, 2021 12:40:20 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

काशी के लोहता रेलवे स्टेशन पर अगले साल तक यात्रियों को नई सुविधाएं मिलने लगेंगी। स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो कि दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

Lohta Railway Station will be Equipped With Facilities Soon

Lohta Railway Station will be Equipped With Facilities Soon

वाराणसी. काशी के लोहता रेलवे स्टेशन पर अगले साल तक यात्रियों को नई सुविधाएं मिलने लगेंगी। स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो कि दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। वहीं प्लेटफॉर्म दो और तीन को भी विकसित किया जा रहा है। प्लेटफार्म से जाने वाली एक नई 600 मीटर की लूप लाइन तैयार कर ली गई है। प्लेटफार्म की ऊंचाई भी ढाई फीट कर दी गई है। इसकी कुल लागत 2.55 करोड़ निर्धारित की गई है।
इसी माह जारी होगा टेंडर

इसी माह स्टेशन पर एक नए एफओबी (फुटओवर ब्रिज) का निर्माण किया गया है। जिससे तीनों प्लेटफॉर्म पर उतरते का रास्ता दिया गया है। वहीं प्लेटफॉर्म नंबर दो और तीन को भी विकसित करने की कवायद तेज कर दी गई है। इसी माह टेंडर जारी किया गया है और जल्द ही इसकी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इस पर मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा का कहना है कि लोहता प्लेटफार्म नंबर एक को दिसंबर के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए दो और तीन का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए कवायद चल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो