scriptलक्सा पुलिस को मिली सफलता, हिरण व बारहसिंगा के सींग बरामद, लाखों का अवैध पटाखा भी पकड़ाया | Luxa Police recovered Deer and reindeer horns and illegal cracker | Patrika News

लक्सा पुलिस को मिली सफलता, हिरण व बारहसिंगा के सींग बरामद, लाखों का अवैध पटाखा भी पकड़ाया

locationवाराणसीPublished: Sep 16, 2019 02:46:10 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, 95 लाख बतायी जा रही बरामद समान की कीमत

Police and Criminal

Police and Criminal

वाराणसी. लक्सा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लक्सा के नईबस्ती क्षेत्र में छापा मार कर हिरण व बारहसिंगा की सींग के साथ अवैध पटाखा बरामद किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया है जबकि एक अन्य आरोपी फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस के अनुसार बरामद समान की कीमत 95 लाख रुपये बतायी जा रही है।
यह भी पढ़े:-लोगों के घरों में घुसा गंगा व वरुणा का पानी, वार्निंग लेवल पार करने के बाद भी जलस्तर में वृद्धि जारी
लक्सा पुलिस ने सोमवार को मीडिया से बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि नईबस्ती स्थित अशोक मौर्या के आवास पर अवैध पटाखे रखे हुए है। मुखबिर की सूचना पर लक्सा पुलिस ने छापेमारी की। मकान से छह कार्टून में रखे हुए 163.5 किलोग्राम पटाखा बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से रोहित मौर्या को पकड़ा और उससे पटाखों का लाइसेंस मांगा। लाइसेंस नहीं दिखा पाने पर पुलिस ने मकान की तलाशी ली तो वहां से एक हिरण व 12 बारहसिंगा के छोटे व बड़े सींग के साथ चार शंख बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी रोहित मौर्या से बरामद समान के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अभी सस्ते दाम पर अवैध ढंग से पटाखा खरीद लेता है और दीपावली पर महंगे दाम पर बेचने की तैयारी थी। अवैध सींग के बारे में रोहित ने बताया कि उसका सहयोगी नरेन्द्र सेठ जंगलों से चोरी-छिपे आदिवासियों से जानवरों के अंगों को लाता था और इससे बनी हुई वस्तु का निर्माण करता था। रोहित ने बताया कि जब पुलिस ने छापा मारा तो उसका सहयोगी नरेन्द्र वहां से फरार होने में कामयाब हो गया था। लक्सा थाना प्रभारी भूपेश कुमार राय ने बताया कि रोहित को अवैध पटाखा व भारतीय वन्य जीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़े:पुलिसकर्मियों के शराब व पशु तस्करी कराने पर डीजीपी ने दिखायी सख्ती, मांगी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो