script

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की वेबसाइट पर पढ़े लेक्चरर नोट, डीन व हेड भी कर सकेंगे अपडेट

locationवाराणसीPublished: Dec 10, 2019 12:40:03 pm

Submitted by:

Devesh Singh

वीसी प्रो.टीएन सिंह ने किया उद्घाटन, कहा अब हेड व डीन भी जानकारी कर सकेंगे अपडेट

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो.टीएन सिंह ने मंगलवार को परिसर की नयी वेबसाइट का उद्घाटन किया। अपने तरह ही बेहद हाईटेक नयी वेबसाइट से सभी को फायदा होगा। छात्रों के लिए वेबसाइट से ही लेक्चरर नोट पढऩा आसान हो जायेगा। साथ ही विदेशी देशों से कितने लोग वेबसाइट से जुड़ रहे हैं इसकी तुरंत जानकारी हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-#KeyToSuccess -साफ्टवेयर इंजीनियर ने गुरु की बात मान कर कक्षा आठ से शुरू की संस्कृत की पढ़ाई, आज जीते एक साथ 10 मेडल

वीसी प्रो.टीएन सिंह ने कहा कि परिसर की नयी वेबसाइट पूरी तरह से डायनेमिक है। परिसर के लोगों को यह शिकायत रहती थी कि कई जानकारी अपडेट करने को दी जाती थी लेकिन वह समय से नहीं हो पाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। डीन व हेड खुद अपनी जानकारी अपडेट कर सकते हैं। छात्रों के लिए कोई विभागीय सूचना होगी तो बिना किसी से अनुमति लिए ही वेबसाइट पर अपलोड की जा सकती है। वीसी ने कहा कि वेबसाइट से यह भी पता चल पायेगा कि किस देश के कितने लोग इससे जुड़े हैं। अभी तक की जानकारी के अनुसार इंडिया, मलेशिया, अमेरिका आदि देशों से लोगों ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट को खोला था कितने लोग पहली बार वेबसाइट पर आये हैं और कितने लोग हमेशा आते हैं इसकी भी जानकारी मिलती रहेगी। वीसी ने कहा कि हम लोगों का उद्देश्य सूचना के अदान-प्रदान के लिए अधिक से अधिक नयी तकनीक का प्रयोग करना है, जिसके लिए ही वेबसाइट को हाईटेक किया गया है। इस अवसर पर कुलसचिव डा.साहब लाल मौर्या, प्रो.सत्या सिंह, डा.अनिल कुमार अािद लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-प्रमाण पत्र जुटाने का माध्यम बन गयी है आज की शिक्षा प्रणाली-आनंदीबेन पटेल
विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव कराने के तरीके की कैग टीम ने की थी सहारना
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव ऑनलाइन कराया जाता है। मतदान को छोड़ दिया जाये तो नामांकन ऑनलाइन होता है। ओएमआर शीट पर मतदान कराने के कम्प्यूटर से स्कैन करके परिणाम जारी होता है। परिसर का निरीक्षण करने आयी कैग की टीम ने इस व्यवस्था की तारीफ की थी और कहा था कि इस अन्य विश्वविद्यालय भी अपना सकते हैं।
यह भी पढ़े:-इस व्हाट्सएप नम्बर ने उड़ायी पुलिस की नीद, खुल जा रही सारी कलई

ट्रेंडिंग वीडियो