scriptइस व्हाट्सएप नम्बर ने उड़ायी पुलिस की नीद, खुल जा रही सारी कलई | Varanasi Police WhatsApp no for complaint corruption and crime | Patrika News
वाराणसी

इस व्हाट्सएप नम्बर ने उड़ायी पुलिस की नीद, खुल जा रही सारी कलई

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने किया है जारी, शिकायत करने वाली की पहचान रखी जाती है गोपनीय

वाराणसीDec 06, 2019 / 06:53 pm

Devesh Singh

WhatsApp

WhatsApp

वाराणसी. जिले के तेज तर्रार एसएसपी प्रभाकर चौधरी की पहल बेहद कारगर साबित हो रही है। एसएसपी को विभाग से जुड़ी हुई गड़बड़ी की शिकायते आम लोगों से मिलने लगी है। पांच दिसम्बर तक विभिन्न मामलों की कुल 92 शिकायते प्राप्त हुई थी। इन शिकायतों की गोपनीय जांच करा कर तीन पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर किया गया है। पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि व्हाट्सएप नम्बर 7897532425 पर इसी तरह भ्र्रष्टाचार व अन्य अपराधों से जुड़ी जानकारी साझा करते रहे। शिकायत करने वालों का नाम पता गोपनीय रखा जाता है और शिकायत सही मिलने पर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो रही है।
यह भी पढ़े:-असलहा सटा कर 80 हजार की लूट, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जमीन से जुड़े आठ, कर्मचारियों द्वारा पैसा लेने की शिकायत तीन, प्राइवेट आदमी से अवैध वसूली कराने के दो, थाने के कारखास संबंधित शिकायत तीन, यातायात संबंधित शिकायत तीन, अवैध पार्किंग व अवैध ऑटो स्टैंड से जुड़ी आठ, अवैध शराब अड्डा व गंाजा बेचने की ९ शिकायते, हुक्काबार के तीन, चिकित्सक व अस्पताल कर्मचारियों से जुड़ी तीन, अवैध खनन के मामले चार, पासपोर्ट वेरिफिकेशन की तीन, चोरी के तीन, रात में निर्धारित समय के बाद डीजे बजाने के तीन, घरेलू हिंसा व महिला से जुड़े मामले के तीन, पुलिसकर्मियों द्वारा दुव्र्यहार के तीन, सीसीटीवी लगाने के तीन आदि मामले सामने आये हैं। इस शिकायतों को गोपनीय लिफाफे में भेज कर जांच करायी गयी है और जो शिकायत सही मिली है उसमे कार्रवाई की गयी।
यह भी पढ़े:-ओवर ड्यूटी से नाराज लोको चालक ने जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को बीच रास्ते में ही छोड़ा
पुलिस थानों में लगा है यह नम्बर
बनारस के सभी पुलिस थानों में यह नम्बर लगा है। इस नम्बर को असर भी दिखायी पड़ रहा है और अब पुलिसकर्मियों में कार्रवाई होने का खौफ दिखने लगा है। जिले में पुलिस पर हमेशा भांग के ठेकों से गांजा बेचवाने का आरोप लगा था लेकिन अब इन ठेकों से गांजा मिलना कठिन हो गया है।
यह भी पढ़े:-#KeyToSuccess -साफ्टवेयर इंजीनियर ने गुरु की बात मान कर कक्षा आठ से शुरू की संस्कृत की पढ़ाई, आज जीते एक साथ 10 मेडल

Home / Varanasi / इस व्हाट्सएप नम्बर ने उड़ायी पुलिस की नीद, खुल जा रही सारी कलई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो