scriptराज्यसभा में बीजेपी को वोट देने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर हुई कार्रवाई, पार्टी से निकाला गया | Nishad Party remove Bahubali MLA Vijay Mishra after Cross Voting | Patrika News

राज्यसभा में बीजेपी को वोट देने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर हुई कार्रवाई, पार्टी से निकाला गया

locationवाराणसीPublished: Mar 24, 2018 02:44:11 pm

Submitted by:

Devesh Singh

निषाद पार्टी ने सपा व बसपा गठबंधन को वोट देने का दिया था निर्देश, पार्टी के पास अब नहीं बचा कोई विधायक

 Bahubali MLA Vijay Mishra

Bahubali MLA Vijay Mishra

वाराणसी. राज्यसभा चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी की हार मिलने के बाद से कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। सपा के सहयोगी निषाद पार्टी ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को बीजेपी को वोट देने के चलते पार्टी से बाहर निकाल दिया है। निषाद पार्टी के एकमात्र विधायक रहे विजय मिश्रा को हटाने के बाद भी उनकी विधायकी पर खतरा नहीं होगा। अब विजय मिश्रा के पास बीजेपी में जाने या फिर नयी पार्टी बनाने का विकल्प ही बच गया है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए संजीवनी बनेगा राजा भैया का वोट, इस दल को भी होगा लाभ



ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा उन नेताओं में शामिल है जिन्होंने पहले से घोषणा करके बीजेपी को वोट दिया है। विजय मिश्रा को मनाने के लिए शिवपाल यादव ने अपने घर पर बुलाया था। मुलायम सिंह यादव के करीबी होने के बाद भी विजय मिश्रा ने सपा व बसपा गठबंधन को वोट नहीं दिया था इसके बाद निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय निषाद ने कार्रवाई करने की बात की थी। इसके बाद निषाद पार्टी ने विजय मिश्रा को पार्टी से निकाल दिया है। निषाद पार्टी में तीन से अधिक विधायक होते तो विजय मिश्रा की विधायकी पर खतरा मंडरा सकता था लेकिन अब ऐसा होने की संभावना नहीं है।
यह भी पढ़े:-इस बाहुबली के बेटे ने दिया बड़ा झटका, कहा महाराज जी के कहने पर दूंगा इस पार्टी वोट
अखिलेश यादव ने काटा था टिकट, इसलिए नहीं किया था चुनाव प्रचार
सपा के सिंबल पर ही विजय मिश्रा विधायक बनते थे, लेकिन विधानसभा चुनाव 2017 में अखिलेश यादव ने विजय मिश्रा का टिकट काट दिया था। निषाद पार्टी ने विजय मिश्रा के साथ बाहुबली क्षत्रिय नेता धनंजय सिंह को भी टिकट दिया था लेकिन सिर्फ विजय मिश्रा ही चुनाव जीत पाये हैं। गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया था। पार्टी के विधायक होने के बाद भी विजय मिश्रा ने प्रवीण के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं किया था। विजय मिश्रा ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह सपा का प्रचार करने नहीं जायेेंगे। इसके बाद से निषाद पार्टी से विजय मिश्रा के संबंध खराब चल रहे थे और अब बीजेपी को वोट देकर अपने मुश्किल बढ़ा ली थी।
यह भी पढ़े:-बीजेपी को वोट देने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बढ़ सकती है मुश्किलें, हो सकती है बड़ी कार्रवाई
बीजेपी से बढ़ रही थी नजदीकी
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बीजेपी से नजदीकी बढ़ रही थी। इलाहाबाद में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सभा में विजय मिश्रा ने उनके साथ मंच शेयर किया था। विजय मिश्रा का अपने क्षेत्र में जलवा है इसलिए बिना किसी बड़े दल के सहयोग से भी चुनाव जीत जाते हैं।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी से नाराज चल रहे थे सुभासपा के दो विधायक, क्रास वोटिंग कर बीएसपी का दिया साथ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो