बनारस में छात्रसंघ चुनाव रोकने पर NSUI आक्रामक, आंदोलन का ऐलान

-MGKVP छात्र संघ चुनाव के निरस्त होने के विरोध में NSUI का प्रतिनिधि मंडल मिला कुलपति से
-NSUI के प्रतिनिधि मंडल ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति को सौपा ज्ञापन

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और बनारस के अन्य दो कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव रोके जाने के विरोध में NSUI ने मोर्चा खोल दिया है। एनएसयूआई ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द चुनाव तिथि की घोषणा नहीं की गई तो वो आंदोलन छेड़ेंगे। बता दै कि डीएम के स्तर से छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाने के तत्काल बाद एनएसयूआई हरकत में आई थी और रविवार को ही बैठक कर विरोध जताया था।


बता दें कि पिछले दिनों महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान हुई हिंसा के मद्देनर डीएम सुरेंद्र सिंह ने चुनाव पर रोक लगा दी। इस पर त्वरित प्रतिक्रिया जताते हुए एनएसयूआई ने रविवार को ही तय किया था कि वे सोमवार को विद्यापीठ के कुलसचिव और चुनाव अधिकारी से मिल कर ज्ञापन सौंपेंगे और चुनाव तिथि घोषित करने की मांग करेंगे। इसी कड़ी में संगठन का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को काशी विद्यापीठ के कुलपति, चीफ प्राक्टर एवं चुनाव अधिकारी से मिला।

एनएसयूआई के छात्र
IMAGE CREDIT: पत्रिका

प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति से मिलकर चुनाव निरस्त करने पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कुलपति से पूछा कि चुनाव निरस्त करने का कारण स्पष्ट करें। चुनाव त्यौहार के दिन क्यों रखा गया । हिंसा होने की संभावना पर आराजक तत्वों को परिसर में प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया। उन्होंने तत्काल चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की। इस पर कुलपति, चीफ प्रॉक्टर व चुनाव अधिकारी ने एकमत होकर कहा कि हम पूरे तरीके से चुनाव कराने के लिए तैयार हैं। जिला प्रशासन त्योहारों का हवाला देकर चुनाव नहीं करा रहा है। इस पर प्रतिनिधि मंडल के सभी सदस्य आक्रोशित होकर पूछा कि विश्वविद्यालय चुनाव संपन्न कराए और तिथि की खुद घोषणा करें। जिला प्रशासन पर निर्भर रहना क्या न्यायोचित है। इस पर कुलपति ने कहा कि जिला प्रशासन दोनों हाथ खड़ा कर चुका है हम प्रशासन के सहयोग के बिना चुनाव नहीं करा सकते।

इस पर प्रतिनिधिमंडल ने अपना ज्ञापन सौंपकर कहा कि अगर तत्काल चुनाव नहीं कराए गए तो छात्र हितों और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए हम गांधीवादी तरीके से क्रमिक आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में कुलपति से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सरिता पटेल,कांग्रेस सेवादल के पूर्व अध्यक्ष हरीश मिश्रा, नवीन चौबे, रंजीत सेठ, महामंत्री प्रत्याशी ऋषभ पांडेय, शुभम यादव , शशांक श्रीवास्तव, वरिष्ठ छात्र नेता राजकुमार मिश्रा, पूर्व महामंत्री दिलीप कुमार आदि शामिल थे ।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned