scriptप्रियंका गांधी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को दिया जवाब, कहा हम किसी कन्फ्यूजन में नहीं | Priyanka Gandhi vadra statement in prayagraj boat yatra campaign | Patrika News

प्रियंका गांधी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को दिया जवाब, कहा हम किसी कन्फ्यूजन में नहीं

locationवाराणसीPublished: Mar 18, 2019 04:43:53 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कांग्रेस के सात सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतराने के निर्णय पर बसपा सुप्रीमो ने किया था ट्वीट, जानिए क्या है कहानी

Mayawati and Priyanka Gandhi

Mayawati and Priyanka Gandhi

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्रवीट पर अपना जवाब दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि हम किसी कन्फ्यूजन में नहीं है हम भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं। प्रियंका गांधी के जवाब के बाद महागठबंधन व कांग्रेस के बीच राजनीति लड़ाई बढ़ सकती है। फिलहाल प्रियंका गांधी प्रयागराज से चुनाव अभियान का शानदार आगाज कर दिया। प्रयागराज से वाराणसी तक 140 किलोमीटर की यात्रा करके प्रियंका गांधी बड़ समीकरण साधने का प्रयास करेंगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी की राह पर चली प्रियंका गांधी, बढ़ेगी बीजेपी की परेशानी

मायावती व अखिलेश यादव के गठबंधन व कांग्रेस के बीच दूरी बढ़ती जा रही है। एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि सपा व बसपा के महत्वपूर्ण नेताओं वाली सात सीट पर हम लोग प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। इन सीटों पर मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, डिपंल यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती व मुलायम परिवार के अन्य सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस के इस बयान के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके बड़ा हमला बोला था। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि कांग्रेस ७ सीटें छोडऩे का भ्रम न फैलाए और वह राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने को स्वतंत्र है। बसपा सुप्रीमो का ट्वीट आने के बाद अखिलेश यादव ने भी गठबंधन धर्म निभाते हुए ट्वीट किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा, बसपा व आरएलडी का महागठबंधन अपने बल पर यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को हराने में सक्षम है। कांग्रेस किसी तरह का कन्फ्यूजन पैदा न करे। इसके बाद ही प्रियंका गांधी ने अपना जवाब दिया है और कहा कि हम किसी कन्फ्यूजन में नहीं है हम बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं।
यह भी पढ़े:-यह वोटर तय कर सकते हैं किसी भी प्रत्याशी की हार व जीत, सभी दल साधने में जुटे
महागठबंधन व कांग्रेस के बीच बढ़ रही है दूरी
एक समय महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने की तैयारी चल रही थी लेकिन अब महागठबंधन व कांग्रेस में दूरी बढ़ती जा रही है। सबसे अधिक हमलवार मायावती है कुछ दिन पहले ही बसपा सुप्रीमो ने कहा था कि वह किसी भी हाल में कांग्रेस से गठबंधन नहीं कर रही है। इसके बाद कांग्रेस ने भी अपना जवाब दिया था। बसपा को लगातार अखिलेश यादव का साथ मिल रहा है। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी लगातार यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन महागठबंधन से जिस तरह से प्रतिक्रिया मिल रही है वह कांग्रेस को भविष्य में सभी सीटों पर लडऩे के लिए विवश कर सकती है।
यह भी पढ़े:-यूपी की सियासत में पहली बार हाशिये पर पांच बाहुबली, बेहद दिलचस्प है यह कहानी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो