scriptयूपी की इतनी सीटों पर है बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया का दखल, सपा व बसपा को ऐसे देंगे झटका | Raja Bhaiya Jansatta party new plan Hindi News | Patrika News

यूपी की इतनी सीटों पर है बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया का दखल, सपा व बसपा को ऐसे देंगे झटका

locationवाराणसीPublished: Nov 13, 2018 11:45:14 am

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 में दम दिखायेगी राजा भैया की पार्टी, शिवपाल यादव की भी बढ़ जायेगी परेशानी

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

वाराणसी. कुंडा के क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया की नयी जनसत्ता पार्टी का 30 नवम्बर को आगाज हो जायेगा। लखनऊ में इसी दिन रैली करके राजा भैया अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं। राजा भैया के समर्थकों ने पहले ही रैली को सफल बनाने के लिए ट्रेन बुक कर दी है। अभी तक निर्दल ही लगातार कुंडा से विधायक बनते आये राजा भैया की ताकत किसी से छिपी नहीं है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी का कायम है जलवा, सभा में उमड़ी इतनी भीड़ कि विरोधी दल के उड़ गये होश
यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 के समय दो लोगों पर सबकी निगाहे टिकी रहेगी। अखिलेश यादव की सपा से अलग होकर शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी बनायी है और यूपी की 80 सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान किया है इसके बाद राजा भैया ने पहली बार नयी पार्टी बनाने का ऐलान किया है। राजा भैया को कभी किसी दल की जरूरत नहीं थी। बीजेपी व सपा के सरकार के समय राजा भैया कैबिनेट मंत्री भी बने थे। इसके बाद भी किसी दल में राजा भैया शामिल नहीं हुए थे। लेकिन अब समय आ गया है कि राजा भैया को अपनी राजनीतिक क्षेत्र बढ़ाने के लिए नयी पार्टी की जरूरत हो गयी है। मुलायम सिंह यादव को अपना राजनीतिक गुरु मानने वाले राजा भैया का अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती से अच्छा संबंध नहीं है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले राजा भैया की नयी पार्टी का लोकसभा चुनाव पर प्रभाव पडऩा तय है।
यह भी पढ़े:-लोगों ने किया कुछ ऐसा कि पीएम नरेंद्र मोदी को रोकना पड़ा भाषण
यूपी की इतनी सीटों पर है राजा भैया का प्रभाव
यूपी की 20 सीटों पर राजा भैया का प्रभाव है। प्रतापगढ़ व इलाहाबाद के बाद गोरखपुर में भी राजा भैया का अच्छा प्रभाव है। लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर राजा भैया की पार्टी अपनी ताकत दिखा सकती है। राजा भैया को क्षत्रियों को बड़ा नेता माना जाता है। लोकसभा चुनाव के बहाने राजा भैया यूपी से बाहर की सीटों पर भी दांव खेल सकते हैं। राजस्थान की राजनीति में क्षत्रियों की अच्छी दखल है। संभावना जतायी जा रही है कि राजा भैया वहां की सीटों पर भी प्रत्याशी उतार सकते हैं।
यह भी पढ़े:-नेचर, कल्चर व एडवेंचर का संगम बनेगी काशी-पीएम नरेन्द्र मोदी
सपा व बसपा में कर सकते हैं सेंधमारी
राजा भैया का बीजेपी से लेकर सपा व बसपा के नेताओं से भी अच्छे संबंध है। यूपी में राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती ने महागठबंधन करने की तैयारी की है। महागठबंधन हो जाता है तो सपा, बसपा व कांग्रेस के कई नेताओं के टिकट कटने तय है। टिकट कटने से नेताओं में नाराजगी बढ़ेगी और इसका सबसे अधिक फायदा राजा भैया उठा सकते हैं। महागठबंधन से नाराज नेताओं को राजा भैया टिकट दे सकते हैं ऐसा हुआ तो महागठबंधन को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है यदि बीजेपी विरोधी दलों के बीच में महागठबंधन नहीं हुआ तो भी राजा भैया फायदा उठा सकते हैं। सपा व बसपा में अपने संबंधों के बल पर राजा भैया बड़ी सेंधमारी कर नेताओं को अपनी पार्टी से जोड़ कर चुनाव में विजय की पताका फहरा पायेंगे। राजनीतिक चर्चाओं की माने तो शिवपाल यादव व राजा भैया को बीजेपी का समर्थन मिल रहा है इस बात में कितनी सच्चाई है इसका अभी खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन यूपी की राजनीति में ३० नवम्बर को दिन बेहद खास होने वाला है जब पूर्वांचल का बड़ा क्षत्रिय बाहुबली अपने नये राजनीतिक दल के गठन का ऐलान करेगा।
यह भी पढ़े:-असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरूद्दीन का बड़ा खुलासा, कहा इन तीन जगहों से मेरी हत्या करने 11 लोग आये
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो