देखिये हत्या का वीडियो, यह इनामी बदमाश चला रहा ऐसे गोली

विभिन्न थानों में दर्ज है 18 मुकदमे, गैंग के अन्य सदस्य रवि पटेल पर भी इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी

By: Devesh Singh

Published: 05 Sep 2019, 01:00 PM IST

वाराणसी. जरायम की दुनिया में तेजी से उभर रहे झुन्ना पंडित को लेकर अब पुलिस सख्त हो गयी है। कैंट थाना क्षेत्र के मढ़वा में दिनदहाड़ दिव्यांग दुकानदार की हत्या कर झुन्ना ने पुलिस को सबसे बड़ी चुनौती दी है। हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो गया है जिसमे दो बदमाश तीन पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां चला रहे हैं। पुलिस का मानना है दिव्यांग का मर्डर करने में झुन्ना भी शामिल था जिसकी धरपकड़ के लिए पूर्वांचल मेें ताबड़तोड़ दबिश जारी है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने 50 हजार के इनामी रहे झुन्ना पंडित पर एक लाख का इनाम रखने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। पंडित के डी-नाइन गैंग में शामिल 25 हजार के इनामी बदमाश रवि पटेल पर भी एक लाख का इनाम होगा।
यह भी पढ़े:-दिव्यांग पान विक्रेता के मर्डर में आया हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित का नाम, पुलिस को मिली सबसे बड़ी चुनौती

rewarded criminal Jhunna Pandit
IMAGE CREDIT: Patrika
rewarded criminal Ravi Patel
IMAGE CREDIT: Patrika

कैंट थाना क्षेत्र के सोयपुर निवासी श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित वरुणापार क्षेत्र में तेजी से उभरा है। पहले विवादित जमीनों पर कब्जा करता था बाद में लोगों से रंगदारी मांगने लगा था। झुन्ना पंडित से लमही क्षेत्र के लोग बेहद परेशान हो गये थे। पिछले साल सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस ने अपराधियों का एनकाउंटर करना शुरू किया था तो झुन्ना पंडित जमानत तुड़वा कर जेल चला गया था इसके बाद इसी साल चुपके से बाहर आया और फिर आपराधिक घटना को अंजाम देने में जुट गया था। मढ़वा में झुन्ना पंडित ने जिस तरह से हत्या की है उससे गांव के लोग दहले हुए हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि लमही में एक जमीन बिकी थी। जमीन दो करोड़ रुपये में बेची गयी थी। जमीन बेचने वालों से झुन्ना 50 लाख की रंगदारी मांग रहा था। जमीन बेचवाने में मृतक दिव्यांग दिलीप पटेल का भाई प्रदीप पटेल भी शामिल था जिसकी हत्या करने झुन्ना आया था लेकिन वह नहीं मिला तो उसके दिव्यांग भाई को तीन पिस्टल से 10 गोलियां मार कर जान ले ली।
यह भी पढ़े:-स्कूल का बिल आया 6 अरब से ज्यादा, प्रबंधक ने कहा कि सात पुश्तों की भी सम्पत्ति इतनी नहीं होगी

किशोरावस्था में ही रख दिया था जरायम की दुनिया में कदम
एक लाख का इनामी बदमाश होने जा रहा झुन्ना पंडित पर विभिन्न थानों में १८ मुकदमे दर्ज है। किशोरावस्था में ही जरायम की दुनिया में झुन्ना पंडित ने कदम रख दिया था। पहली बार चर्चा में उसका नाम प्रधान पुत्र की हत्या में आया था उसके बाद रंगदारी मांगना, धमकी देना, लूट, हत्या का प्रयास आदि मामलों में उस पर मुकदमा होता गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झुन्ना पर सबसे अधिक कैंट थाने में 11 मुकदमे दर्ज है। इसके बाद सारनाथ में तीन, मिर्जापुर में एक, आदमपुर में चार मुकदमा दर्ज है। झुन्ना पंडित पर दो बार गैंगस्टर लग चुका है। झुन्ना इतना शातिर बदमाश है कि पुलिस की सक्रियता की पहले ही भनक लग जाती है और जब पुलिस से खतरा होता है तो धीरे से कोर्ट में सरेंडर कर देता है।
यह भी पढ़े:-GPS में खाली वाहन दिखे लोडेड, ऑनलाइन चालान में बाइक की जगह कार में बिना हेलमेट की निकली पर्ची

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned