रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की

रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की
Police and Smuggler

Devesh Singh | Publish: Jun, 17 2019 03:25:37 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

अरूणाचल प्रदेश की सरकार को बिहार में खपाने की थी तैयारी, फर्जी नम्बर प्लेट के सहारे हो रही थी तस्करी

वाराणसी. रोहनिया पुलिस ने सोमवार को डीसीएम वाहन से 50 लाख रुपये की 460 पेटी अवैध शराब बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। पुलिस ने फर्जी नम्बर प्लेट के जरिए तस्करी करने के खेल को भी पकड़ा है। अरूणाचल प्रदेश निर्मित इस शराब को बिहार में खपाने की तैयारी थी लेकिन पहले ही पुलिस ने तस्करों को पकड़ कर उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया।
यह भी पढ़े:-कैसे पूरा होगा NGT का आदेश, जुलाई तक लगाने हैं डेढ़ लाख पौधे



बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जब से अपने राज्य में शराबबंदी की है तभी से वहां पर तस्करी कर शराब पहुंचाने वाले गिरोह सक्रिय हो गये हैं। बनारस से बड़ी मात्रा में तस्करी कर शराब बिहार भेजी जाती है। रोहनिया थाना प्रभारी पीआर त्रिपाठी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में तस्करी कर शराब बिहार ले जायी जा रही है। रोहनिया पुलिस ने लठिया तिराहे पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने वहां से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू करायी तो एक डीसीएम में छिपा कर रखी गयी 460पेटी अवैध शराब मिली। इसकी कीमत 50 लाख रुपये बतायी जा रही है। पुलिस ने अवैध शराब के साथ राकेश कुमार निवासी फाजिल्का पंजाब व सुनील कुमार निवासी पंजाब को पकड़ कर पूछताछ शुरू की। तस्करों ने बताया कि अरूणाचाल प्रदेश में बनी शराब को वह हरियाणा से लेकर आ रहे थे और उसे बिहार ले जाने की तैयारी थी। पुलिस ने तस्करों के पास से फर्जी नम्बर प्लेट भी बरामद की है जिसके सहारे वह पुलिस को चकमा देते थे। पुलिस को पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। पुलिस जल्द ही शराब की तस्करी से जुड़े अन्य लोगों को पकडऩे में जुटी हुई है।
यह भी पढ़े:-प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, इस तिथि को सभी के खाते में पहुंच जायेंगे पैसे

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned