scriptपथराव कर भाग रही भीड़ के कुचलने से हुई सगीर की मौत | Sagir died due to the crushing of the mob running away | Patrika News

पथराव कर भाग रही भीड़ के कुचलने से हुई सगीर की मौत

locationवाराणसीPublished: Dec 21, 2019 12:12:22 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पुलिस के समझाने के बाद भी नहीं माने थे प्रदर्शकारी, तीन थानों में 28 नामजद व 2900 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Banaras Police

Banaras Police

वाराणसी. बजरडीहा पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर 20 दिसम्बर को भीड़ के पथराव व स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के लाठीचार्ज से भगदड़ मच गयी थी। पथराव कर भाग रही भीड़ से कुचल कर सगीर की मौत हो गयी थी। पुलिस ने पथराव करने व शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में भेलूपुर, दशाश्वमेध व कैंट थाने में 28 नामजद व 2900 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहले ही कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-अभी 24 घंटे और बंद रहेगा इंटरनेट, बिना सोशल मीडिया के बीता लोगों का दिन

बजरडीहा में जुमे की नमाज के बाद गलियों में हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गयी थी। पुलिस व स्थानीय लोगों ने लगातार भीड़ से हट जाने की अपील की थी लेकिन प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। पुलिस ने भीड़ को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया था लेकिन वह लगातार नारेबाजी करते रहे। पुलिस ने जब भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया था। पथराव व लाठीचार्ज के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे थे। गली में ही धरहरा निवासी वकील अहमद गड्डू के बेटे सगीर खेल रहा था। इसी बीच संकरी गली में सैकड़ों लोगों की भीड़ घुसी और भागने लगी। भीड़ के धक्के से सगीर गिर गया। भीड़ उसे कुचलते हुए निकल गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही घायल बच्चे को इलाज के लिए बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था जहां बीती देर रात बच्चे की जान चली गयी। ट्रामा सेंटर पहुंचे बच्चे के पिता वकील अहमद ने कहा कि उन्हें जरा भी इल्म होता कि ऐसा हो सकता है तो वह अपने बेटे को घर से निकलने नहीं देता। अगर मुझे पता होगा कि भीड़ मेरे बच्चे की जान की दुश्मन बन जायेगी तो उसकी हिफाजत करता।
यह भी पढ़े:-वाराणसी के बजरडीहा में भीड़ का पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज कर स्थिति संभाली गयी

शहर का माहौल बिगाडऩे की तैयारी करके आये थे अराजक तत्व
शहर का माहौल बिगाडऩे की तैयारी करके अराजक तत्व आये थे। डीएम कौशल राज शर्मा से लेकर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने काफी देर तक प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया था। स्थानीय लोगों ने भी समझाया था लेकिन किसी की बात नहीं मानी गयी। संभावना जतायी जा रही है कि इस भीड़ में कुछ बाहरी लोग हो सकते हैं जो शहर का माहौल बिगाडऩा चाहते थे। पुलिस ने दोषियों को पकडऩे के लिए पांच टीम गठित की है। जल्द ही सारे मामला का खुलासा हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-बनारस में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए भारी फोर्स तैनात, पुलिस अधिकारी लगातार कर रहे भ्रमण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो