BHU में मेस में खाने को लेकर बवाल, दर्जनों वाहनों को तोड़ा गया

Devesh Singh

Publish: Sep, 12 2018 12:31:20 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

BHU Bawal

1/5

BHU Bawal

वाराणसी. बीएचयू एक बार फिर अराजकता की भेंट चढ़ गया है। बुधवार को मेस में भोजन करने को लेकर बिड़ला व अय्यर छात्रावास के छात्रों में भिडंत हो गयी। आक्रोशित छात्रों ने छात्रावास व सड़कों पर खड़े दर्जनों वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। अराजक छात्रों ने राहगीरों की भी पिटाई करने के साथ उनके वाहनों में तोडफ़ोड़ की। घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की फोर्स पहुंच गयी है। दोषी छात्रों पर कार्रवाई के लिए छात्र धरने पर बैठ गये हैं। चीफ प्राक्टर छात्रों को समझाने में जुट गयी है।
यह भी पढ़े:-जब बुजुर्ग महिला ने कहा कि आप इतने आदर से बोले रहे हैं साहब, अब नहीं होगा अतिक्रमण

अय्यर छात्रावास में मेस में खाने को लेकर ही बवाल हुआ है। अय्यर छात्रों का आरोप है कि बिड़ला छात्रावास के छात्र आये दिन मेस में आते हैं और जबरदस्ती खाना खाकर चले जाते हैं। आरोप है कि सुबह मेस में बिड़ला छात्रावास के छात्र पहुंच गये और जबरदस्ती नाश्ता कर ने लगे। अय्यर छात्रों ने ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया। इसके बाद वह छात्र वहां से चले गये। थोड़ी देर बाद दर्जनों की संख्या में छात्र वहां पर पहुंचे और छात्रावास में खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। छात्रों के कमरे में रखे समानों को भी तोड़ा गया है। इसके बाद हमला करने वाले छात्र वहां से भाग गये। इसके बाद कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों ने सड़क जाम कर धरना शुरू कर दिया है। मौके पर पहुंची चीफ प्राक्टर प्रो.रायना सिंह छात्रों को समझा कर धरना समाप्त करने में जुटी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए छात्रावास में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
यह भी पढ़े:रक्षा संपदा की जमीन को मुद्दा बनायेगी कांग्रेस, पूछा पहले बताये किस विभाग की है सम्पत्ति

लगातार अराजकता की भेंट चढ़ रहा बीएचयू
चार साल से बीएचयू की स्थिति अराजक होती जा रही है। आये दिन तोडफ़ोड़ व मारपीट होना आम हो गया है। बीएचयू की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि बनारस आये पीएम नरेन्द्र मोदी के काफिले को बवाल के चलते रास्ता बदलना पड़ गया था बाद में बीएचयू के तत्कालीन वीसी प्रो.जीसी त्रिपाठी को अवकाश पर भेजना पड़ा था इसके बाद भी बीएचयू की स्थिति में अधिक सुधार नहीं हो रहा है आये दिन हंगामा व बवाल के चलते परिसर की छवि भी खराब हो रही है।
यह भी पढ़े:-क्राइम ब्रांच की फिर मिली बड़ी सफलता, व्यापारी की हत्या करने जा रहे 25 हजार का इनामी समेत दो बदमाश गिरफ्तार

Ad Block is Banned