scriptशंटिंग के दौरान ट्रेन की बोगी हुई डिरेल, इस रूट पर आवागमन हुआ प्रभावित | Train Bogie derail near Kakarmatta Overbridge on Prayagraj route | Patrika News
वाराणसी

शंटिंग के दौरान ट्रेन की बोगी हुई डिरेल, इस रूट पर आवागमन हुआ प्रभावित

रेल अधिकारियों में मचा हड़कंप, दो से तीन घंटे में आवागमन सामान्य होने की संभावना

वाराणसीOct 07, 2019 / 11:50 am

Devesh Singh

Train Bogie derail

Train Bogie derail

वाराणसी. मंडुआडीह- प्रयागराज के मेन रूट पर सोमवार की सुबह ककरमत्ता ओवरब्रिज के पास शंटिंग के समय रेल की चौथी बोगी डिरेल होने से हड़कंप मच गया। छह बोगियों को एक इंजन के जरिए शंटिंग के लिए भेजा जा रहा था इसलिए इन बोगियों में यात्री सवार नहीं थे वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। बोगी के डिरेल होने की जानकारी मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंचे अधिकारी स्थिति को संभालने में जुट गये हैं। बोगी के डिरेल होने से इस रूट पर आवागमन प्रभावित हुआ है और दो से तीन घंटे में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़े:-प्रदेश में अभी NRC लागू नहीं, जिले में खुलेंगे तीन नये थाने
Train Bogie derail
IMAGE CREDIT: Patrika
मंडुआडीह रेलवे स्टेशन के यार्ड से सात बोगियों को शंटरिंग के लिए इंजन के सहारे ले जाया जा रहा था। इन्ही में एक चेयर कार बोगी 17605 डिरेल हो गयी। बोगी के पटरी से उतरने पर इस रूट पर यातायात प्रभावित हो गया। मंडुआडीह से प्रयागराज का मुख्य रूट होने के कारण इस पर ट्रेनों का बहुत लोड रहता है। बोगी डिरेल होने के बाद से एक रूट से ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इस रूट से गुजरने वाली ट्रेन को काशन पर चलाया जा रहा है। मौके पर पहुंचे अधिकारी बोगी को चढ़ाने में जुट गये हैं ताकि यहां की स्थिति को सामान्य किया जा सके। परिचालन प्रभावित होने के प्रश्र पर अधिकारी ने कोई जवाब नहीं दिया है। एक बार बोगी को उपर चढ़ाने के बाद मामले की जांच की जायेगी। इसके बाद ही पता चलेगा कि किस कारण से ट्रेन की बोगी डिरेल हुई थी और घटना के लिए कौन लोग जिम्मेदार है।
यह भी पढ़े:-252 साल पहले स्थापित हुई थी मां दुर्गा की अनोखी प्रतिमा, विसर्जन के लिए कोई मूर्ति को हिला भी नहीं पाया था

Home / Varanasi / शंटिंग के दौरान ट्रेन की बोगी हुई डिरेल, इस रूट पर आवागमन हुआ प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो