scriptUP Weather: फिर बदलेगा मौसम, मूसलाधार बारिश के आसार, हवा में भी सुधार | UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days | Patrika News

UP Weather: फिर बदलेगा मौसम, मूसलाधार बारिश के आसार, हवा में भी सुधार

locationवाराणसीPublished: Oct 01, 2021 09:22:48 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days- यूपी में मौसम लगातार अपने तेवर बदल रहा है। इसके तहत वाराणसी में एक बार फिर मानसूनी बारिश के संकेत मिलने लगे हैं। मौसम विभाग ने दो अक्टूबर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। दक्षिणी बंगाल, उड़ीसा और आंध्रप्रदेश में बने निम्नदाब की वजह से यूपी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days

UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days

वाराणसी. UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days. यूपी में मौसम लगातार अपने तेवर बदल रहा है। इसके तहत वाराणसी में एक बार फिर मानसूनी बारिश के संकेत मिलने लगे हैं। मौसम विभाग ने दो अक्टूबर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। दक्षिणी बंगाल, उड़ीसा और आंध्रप्रदेश में बने निम्नदाब की वजह से यूपी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ और कानपुर तक बारिश हो सकती है। यह बारिश मूसलाधार तो नहीं होगी मगर काफी हद तक तेज हवा और बादल लाएगी।
बंगाल की खाड़ी से उठ रहा तूफान बढ़ रहा मैदानी इलाकों की ओर

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार बंगाल की खाड़ी से उठा गुलाब तूफान अब धीरे-धीरे मैदानी इलाके की ओर बढ़ रहा है। हालांकि तटीय इलाकाें से टकराने के बाद इसकी गति में काफी कमी आई है। मगर, पटना, राची, रायपुर आदि क्षेत्रों में बारिश कराने वाले बादल ही उत्तर प्रदेश तक पहुंच सकते हैं। एक या दो दिन अच्छी बारिश होने की संभावना है।
हवा में सुधार

वाराणसी की हवा में सुधार हुआ है। शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 46 अंक तक गया है। शहर के सबसे प्रदूषित एरिया अर्दली बाजार में यह सबसे अधिक 53 अंक, मलदहिया में 51, भेलूपुर में 43 और बीएचयू में 38 अंक तक गया। पॉल्यूशन लेवल कम होने से संतोषजनक स्थिति बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो