scriptVidisha News: भाजपा नेता की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर से दिख रही थी आग | fire in chemical factory: Huge fire in Vidisha industrial area | Patrika News
विदिशा

Vidisha News: भाजपा नेता की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर से दिख रही थी आग

fire in chemical factory: विदिशा शहर के बीच स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में यूनिकल पेस्ट्रीसाइड फैक्ट्री में बुधवार को सुबह भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि 5 किलोमीटर दूर से भी काला धुआं दिखाई दे रहा था…।

विदिशाJun 12, 2024 / 11:21 am

Manish Gite

fire in chemical factory in vidisha
Vidisha News: मध्यप्रदेश के विदिशा शहर में बुधवार को सुबह काला धुआं देख हर कोई हैरान हो गया। यहां का औद्योगिक क्षेत्र एक फैक्ट्री में भीषण आग की लपटों से घिर गया। चारों तरफ काला धुआं था। आग इतनी भयानक थी कि 5 किलोमीटर दूर से भी काला धुआं नजर आ रहा था। पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल है। स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। आग बुझाने के लिए विदिशा की फायर ब्रिगेड भी कम पड़ गई और आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई। खबर लिखे जाने तक आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे थे।
विदिशा शहर में औदियोगिक क्षेत्र की यूनिकल पेस्ट्रीसाइड फैक्ट्री में बुधवार को सुबह भीषण आग लग गई। यहां ड्रमों में भरकर भारी मात्रा में कैमिकल रखा हुआ था। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि 5 किलोमीटर दूर से भी काला धुआं दिखाई दे रहा था। इस भयानक धुएं को देख पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई। फैक्ट्री की दीवार को जेसीबी से तोड़कर केमिकल से भरे ड्रमो को हटाया जा रहा है, जिससे आग और ज्यादा नहीं भड़क जाए।
Vidisha News
आग बुझाने के लिए विदिशा सहित रायसेन और बीना से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई है। यह फॉम वाली मशीनें हैं। फायर ब्रिगेड की कई दमकल आग बुझाने में जुट गई है, वहीं जिला प्रशासन सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं। कलेक्टर बीके वैद्य, एसपी दीपक शुक्ला, एसडीएम मौके पर मौजूद हैं। कलेक्टर बीके वैद्य ने बताया कि मंडीदीप, विदिशा, बीना और भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया से भी फॉम वाली फायह ब्रिगेड आ रही है।
बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री भाजपा के पूर्व सांसद शशांक भार्गव की है। हाल ही में विदिशा से सांसद बने शिवराज सिंह चौहान से पहले शशांक भार्गव ही भाजपा के सांसद थे।
संबंधित खबरें:

Dhar News: धार के पीथमपुर की फैक्ट्री में भीषण आग, 10 दमकल मौके पर
Indore News: इंदौर के बड़े वर्कशॉप में भीषण आग, 11 लग्जरी कारें जलकर राख


Vidisha fectory fire News

सैकड़ों मजदूर लगे आग बुझाने में

घटनास्थल से पत्रिका संवाददाता गोविंद सक्सेना ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में श्रमिक भी आग बुझाने में मदद कर रहे हैं। फैक्ट्री के एक हिस्से में भारी मात्रा में केमिकल रखा हुआ है, कहीं आग उसमें भी न भड़क जाए, इसलिए केमिकल से भरी हजारों टंकियों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। आसपास के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

जनहानि के समाचार नहीं

इस केमिकल फैक्ट्री में हजारों लोग 24 घंटे काम करते हैं। प्रशासन का अमला यह भी नजर बनाए हुए है कि आग के दौरान फैक्ट्री के भीतर तो कोई कर्मचारी काम नहीं कर रहे थे। हालांकि खबर लिखे जाने तक कोई जनहानि के समाचार नहीं है।

स्कूलों में छुट्टी

विदिशा शहर में इस भीषण आग के कारण स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। कलेक्टर सहित बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। आसपास से बेरिकेटिंग कर दी गई है, किसी को भी घटना स्थल के करीब जाने नहीं दिया जा रहा है।

Hindi News/ Vidisha / Vidisha News: भाजपा नेता की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर से दिख रही थी आग

ट्रेंडिंग वीडियो