scriptसात समंदर पार हनीमून मनाने गया था कपल, होटल में जमकर पी शराब आैर नशे में कर बैठे एेसा काम | drunk honeymoon couple buys hotel in sri lanka | Patrika News

सात समंदर पार हनीमून मनाने गया था कपल, होटल में जमकर पी शराब आैर नशे में कर बैठे एेसा काम

Published: Oct 11, 2018 01:29:14 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

ब्रिटेन में रहने वाला एक कपल शादी के बाद हनीमून मनाने के लिए श्रीलंका गया था। यहां नशे में उन्होंने कुछ ऐसा काम किया, जो जिंदगीभर की याद बन गया।

omg

सात समंदर पार हनीमून मनाने गया था कपल, होटल में जमकर पी शराब आैर नशे में कर बैठे एेसा काम

नई दिल्ली: ब्रिटेन में रहने वाला एक कपल शादी के बाद हनीमून मनाने के लिए श्रीलंका गया था। यहां नशे में उन्होंने कुछ ऐसा काम किया, जो जिंदगीभर की याद बन गया। अगले दिन जब नशा उतरा तो दोनों को अपनी गलती का एहसास हुआ।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, लंदन में रहने वाली टीवी प्रोड्यूसर गिना लायन्स और उनके पति मार्क ली शादी के बाद अपने हनीमून के लिए श्रीलंका के तांगाले गए थे। गिना लायन्स ने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए बताया था कि मार्क और उनकी पहली मुलाकात सात साल पहले लंदन के एक बार में हुई थी। दोनों को घूमने का बहुत ज्यादा शौक था और अगले कुछ सालों में वे साथ-साथ थाईलैंड, कंबोडिया और वियतनाम घूम आए।
हनीमून मनाने श्रीलंका गए


जून 2017 में शादी करने के बाद हम दोनों तीन हफ्तों के लिए श्रीलंका घूमने गए। इस दौरान वहां होटल्स में रूके। वहां पर तांगाले नाम के एक शांतिपूर्ण छोटे से समुद्र तटीय शहर की खोज की। एक रात को होटल के टूटे हुए फर्नीचर पर बैठकर हम शराब पी रहे थे। नशे में बातचीत करते हुए हमने सोचा हम इसी होटल को ठीक कराते हुए इसे आसानी से यूके में बैठकर चला सकते हैं। फिर हमने इस बारे में वहीं रहने वाले इसुरु से पूछा, जिसने बताया कि ये होटल जल्द ही बिकने वाला है। उन्होंने बताया कि वह अक्सर अपना खुद का होटल चलाने के बारे में सोचा करते थे और ये भी कहते थे कि हम कहीं ज्यादा बेहतर सजावट करेंगे उस रात को भी हम यही कर रहे थे।
होटल मालिक ने एक्सेप्ट किया आॅफर

होटल बिकने की बात सुनते ही नशे में होने के बाद भी हमने हिसाब लगाना शुरू कर दिया। रात खत्म होते-होते हमने हमारा एक छोटा सा बिजनेस प्लान भी बना लिया। होटल की लीज लेने के बदले होटल मालिक को हमने 30 लाख रुपए यानी 30 हजार पाउंड का ऑफर दिया, जो उसने एक्सेप्ट कर लिया।
नशा उतरते ही हुआ गलती का एहसास

अगले दिन जब नशा उतरा तो हमें अपनी गलती का एहसास हुआ। हमें एहसास हुआ कि नशे में हमने एक अनजान देश में होटल चलाने के लिए डील कर ली थी। इसके बाद भी दोनों अपनी डील पर कायम रहे और 15 लाख रुपए बतौर एडवांस देने पर सहमति दे दी। बाकी पैसा मार्च 2019 में देने की बात हुई।
विकलांग लोगों को दिया रोजगार

उन्होंने बताया कि होटल खरीदने के करीब एक साल बाद जून 2018 में हम दोबारा श्रीलंका गए। तब तक इसुरु और मिलिंडा वहां देखभाल कर रहे थे। होटल का रिनोवेशन कराने के लिए हमारे सामने सबसे बड़ी समस्या सस्ते लेबर को लेकर आ रही थी। जल्द ही हमने एक अन्य लोकल बिजनेस भी शुरू कर दिया। सबसे खास बात ये है कि इससे वहां रहने वाले लोगों विकलांग लोगों को रोजगार मिल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो