IPL 14: RCB करने जा रही है ये बड़ा बदलाव, जल्द होगा खुलासा

आईपीएल के 14वें सीजन में विराट कोहली की सेना नई जर्सी में नजर आएगी।
दिल्ली कैपिटल्स ने बदली 'जर्सी', किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला 'नाम'।

By: Shaitan Prajapat

Published: 20 Mar 2021, 03:06 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन जल्द शुरू होने वाला हैं। आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। कुछ टीमों के खिलाड़ी मैदान में खूब पसीना बहा रहे हैं। खिताब जीतने के लिए सभी खिलाड़ी अपने पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। आईपीएल के इस सीजन में लगभग सभी टीमों में बदलाव किया गया है। खिलाड़ियों के साथ कुछ टीमों ने अपने नाम, लोगो और जर्सी में भी बदलाव किए है। विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर टीम भी बदलाव करने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के 14वें सीजन में विराट कोहली की सेना नई जर्सी में नजर आएंगी।

अप्रैल के पहले हफ्ते हटेगा पर्दा
खबरों के अनुसार, आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली की टीम नई जर्सी में दिखाई देगी। बताया जा रहा है कि आरसीबी अप्रैल के पहले हफ्ते में अपनी नई जर्सी के बारे में खुलासा करेगी। हालांकि आरसीबी की नई जर्सी कैसी होगी। इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। बता दें कि अभी तक आरसीबी के खिलाड़ी लाल जर्सी पहनकर ही मैदान में नजर आते है। हर टूर्नामेंट में आरसीबी के खिलाड़ी एक मैच में ग्रीन जर्सी में भी खेलते हुए दिखाई देते हैं।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने फैंस के साथ लॉन्च की नई जर्सी, शेयर किया खास वीडियो

आरसीबी को पहली जीत का इंतजार
विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार है। आईपीएल के इतने सारे सीजन होने के बावजूद इस टीम के हाथ अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं लगी है। टीम हमेशा से ही गेंदबाजी विभाग में कमजोर रही है और इसी का खामियाजा उन्हें हर सीजन उठाना पड़ा है। इस बार विराट टीम की कोशिश होगी कि वह आईपीएल 2021 में इस सूखे को खत्म करें। बता दें कि आरसीबी ने साल 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक का सफल तय किया है।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021 : किंग्स पंजाब में नाम के साथ खिलाड़ियों में हुआ ये बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने बदली 'जर्सी', किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला 'नाम'
दिल्ली कैपिटल्स हाल ही में टीम के लिए नई जर्सी लॉन्च की है। इसकी जानकारी देते हुए टीम ने ट्विटर पेज पर वीडियो और फोटो शेयर किए है। टीम की नई जर्सी में नई जर्सी में मुख्य रूप से गहरे नीले और लाल रंगों का इस्तेमाल हुआ है। नीला रंग टीम के विश्वास और स्थायित्व का दर्शाता है, जबकि लाल रंग ऊर्जा, जुनून और आक्रामकता का प्रतीक है। इस बार जर्सी में बाघ की धारियों के अलावा, दोनों तरफ बाघ के लाल पंजे भी दिखाई दे रहे है। वहीं, आईपीएल 2021 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) अपने भी टीम का नाम और लोगो बदला है। नए सीजन से यह टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) नाम के साथ मैदान में उतरेगी।

 

आइए देखें — IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned