scriptमजदूर एक ही झटके में बना हजारों करोड़ का मालिक, अब इस डर से पहचान छिपाने को है मजबूर | labor became the owner of 3 thousand crores | Patrika News

मजदूर एक ही झटके में बना हजारों करोड़ का मालिक, अब इस डर से पहचान छिपाने को है मजबूर

Published: Jul 23, 2018 03:09:32 pm

Submitted by:

Priya Singh

मजदूर के हाथ अरबों रुपए का पत्थर लगने की खबर सामने आ गई वैसे ही उस मजदूर के पीछे माफिया हाथ धोकर लग गए।

labor became the owner of 3 thousand crores

मजदूर एक ही झटके में बना हजारों करोड़ का मालिक, अब इस डर से पहचान छिपाने को है मजबूर

नई दिल्ली। वो कहते हैं न ऊपर वाला मेहरबान तो कोई भी ऐरागैरा पहलवान। ऐसा ही कुछ हुआ ब्राजील की एक खदान में काम करने वाले मजदूर के साथ। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उस मजदूर को खदान में खुदाई के दौरान एक ऐसा पत्थर मिला जो उसे आकर्षक लगा। मजदूर उस पत्थर को दोस्तों की मदद से बाहर निकालकर अपने घर ले गया, लेकिन जब उसे इस पत्थर की कीमत पता चली तो उसके होश ही उड़ गए। होश उड़ने ही थे, हुआ यूं कि ये कोई मामूली पत्थर नहीं था ये इतना बड़ा पन्ने का टुकड़ा था जिसकी कीमत 3000 करोड़ रुपए आंकी गई है। अब इतने बड़े पैसों का मामला है तो ये लाजमी है कि इस चीज की वजह से उस मजदूर की जान खतरे में पड़ जाए। मजदूर के हाथ अरबों रुपए का पत्थर लगने की खबर सामने आ गई वैसे ही उस मजदूर के पीछे माफिया हाथ धोकर पड़ गए। इस चक्कर में इस मजदूर को अपनी हिफाजत के लिए एक सिक्योरिटी एजेंसी की मदद लेनी पड़ी।

आठ साल की मासूम हंसते हुए झेल रही थी इस दर्द को, डॉक्टरों ने देखा तो दिमाग में रेंगते दिखे सैकड़ों कीड़े

labor became the owner of 3 thousand crores

जानकारी के लिए बता दें कि, हजारों करोड़ की कीमत का यह बेशकीमती पत्थर ब्राजील में मौजूद बहिया के करनेबा माइन से निकला था। बता दें कि यह पूरा ही एरिया इन बेशकीमती जेम्स के लिए ही मशहूर है और इस मजदूर ने भी शायद यह बिल्कुल नहीं सोचा होगा कि इतना बड़ा खजाना उसके हाथ लग जाएगा। इस पत्थर का वजन करीब 360 किलोग्राम का है और बाजार में इस पत्थर की कीमत लगभग 319 मिलियन डॉलर यानी कि 3000 करोड़ रुपए बताई जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डर की वजह से शख्स ने अपना नाम भी बदल लिया और उस पत्थर को जिस शख्स या कंपनी ने उस पत्थर को खरीदा उसकी पहचान को भी गुप्त रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो