scriptडोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, फिर से राष्ट्रपति बनने पर करेंगे कुछ ऐसा कि भारतीयों को मिलेगा फायदा | Donald Trump says that US college graduates from foreign to get green card if he becomes president again | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, फिर से राष्ट्रपति बनने पर करेंगे कुछ ऐसा कि भारतीयों को मिलेगा फायदा

Donald Trump’s Big Statement: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है। क्या है ट्रंप का वो बड़ा बयान? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 05:25 pm

Tanay Mishra

Donald Trump

Donald Trump

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होंगे। चुनाव के कुछ दिन बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। देश का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी जंग जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच है। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। दोनों के बीच 2020 में भी चुनावी जंग हुई थी, जिसमें बाइडन ने बाज़ी मारी थी और वह अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। इस बार भी दोनों के बीच चुनावी जंग हो रही है। दोनों ही चुनाव जीतकर फिर से अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। दोनों ही बड़े-बड़े ऐलान भी कर रहे हैं। हाल ही में ट्रंप ने एक ऐसा ऐलान किया है जिससे उन्हें काफी फायदा हो सकता है।

अमेरिकी कॉलेजों से स्नातक करने वाले विदेशी स्टूडेंट्स को मिल सकता है ग्रीन कार्ड

ट्रंप हाल ही में एक पॉडकास्ट पर गए। इस पॉडकास्ट पर ट्रंप ने कई विषयों पर बातचीत की। इस दौरान ट्रंप ने एक बड़ा ऐलान भी कर दिया। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के कॉलेजों से स्नातक करने वाले विदेशी स्टूडेंट्स को ग्रीन कार्ड मिल जाएगा। ट्रंप का कहना है कि अमेरिकी कॉलेजों से स्नातक करने वाले विदेशी स्टूडेंट्स को ऑटोमैटिकली ग्रीन कार्ड मिलना चाहिए और अगर वह फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं तो ऐसा कदम उठाएंगे। ट्रंप के अनुसार मेधावी लोगों को अमेरिका में रखना ज़रूरी है जिससे अमेरिकी कंपनियों को फायदा मिले।


भारतीयों को मिलेगा फायदा

ट्रंप की इस स्कीम से भारतीयों को फायदा मिलेगा। अमेरिका के अलग-अलग कॉलेजों में भारत (India) के कई स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। ऐसे में अगर ट्रंप की यह ग्रीन कार्ड स्कीम लागू होती है, तो अमेरिका में पढाई कर रहे भारतीय स्टूडेंट्स को ग्रीन कार्ड मिलना आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

रूस और उत्तर कोरिया के बीच हथियारों की हुई डील, अमेरिका हुआ चिंतित

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, फिर से राष्ट्रपति बनने पर करेंगे कुछ ऐसा कि भारतीयों को मिलेगा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो