scriptLok Sabha Elections 2024 : ब्रिटेन में गूंजा मोदी-मोदी, ब्रिटिश संसद के सामने लगे नारे “अब की बार 400 पार” | Lok Sabha Elections 2024 : Indian women gathers in traditional attire outside UK Parliament to extend support to PM Modi's success in LS polls | Patrika News
विदेश

Lok Sabha Elections 2024 : ब्रिटेन में गूंजा मोदी-मोदी, ब्रिटिश संसद के सामने लगे नारे “अब की बार 400 पार”

Lok Sabha Elections 2024 :भारत के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सफलता की खातिर उन्हें समर्थन देने के लिए भारतीय महिलाएं ब्रिटेन की संसद (UK Parliament) के बाहर पारंपरिक पोशाक में इकट्ठी हुईं।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 05:54 pm

M I Zahir

Ladies of Overseas Friends of BJP Uk

Ladies of Overseas Friends of BJP Uk

Lok Sabha Elections 2024 :भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) की लोकप्रियता वैश्विक है और उनके विचारों व विजन को दुनिया तक पहुंचाने में प्रवासी भारतीयों का भी अपूर्व योगदान रहा है। ब्रिटेन की संसद (UK Parliament )के बाहर पारंपरिक पोशाक में इकट्ठी हुईं प्रवासी भारतीय ( NRI ) महिलाओं ने परंपरागत पोशाक पहन कर मोदी के समर्थन में नारे लगाए तो यह नजारा देखने लायक था।

पारंपरिक पोशाक में राजनीतिक समर्थन

ब्रिटेन में भारतीय महिलाएं शनिवार को ब्रिटिश संसद के सामने पारंपरिक पोशाक में एकत्र हुईं, उन्होंने सांस्कृतिक गौरव का प्रदर्शन किया और आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को राजनीतिक समर्थन दिया।

प्रवासी भारतीय महिलाएं

भारत के तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, असम, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, बिहार और ओडिशा सहित क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली ये प्रवासी भारतीय महिलाएं अपने अनूठे तरीकों से भारत में लोकतंत्र के चल रहे भव्य उत्सव में भाग ले रही थीं।

गर्व से भाजपा के झंडे लहराए

पार्लियामेंट स्क्वायर (Parliament Square) में “अब की बार 400 पार” और “हर हर मोदी, घर-घर मोदी” के नारे गूंज उठे और भावुक भारतीय महिलाओं ने गर्व से भाजपा (BJP) के झंडे लहराए। इन महिलाओं के समर्थन के उत्साहपूर्ण प्रदर्शन ने भारत की प्रगतिशील यात्रा पर उनके गौरव और पीएम मोदी और उनकी पार्टी के नेतृत्व में इसे जारी रखने की उनकी इच्छा दर्शाई।

भाजपा का समर्थन करने का आग्रह

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूके (Overseas Friends of BJP UK) ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी ( PM Modi ) ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा को ऊंचा किया है, जिससे भारतीय पहचान में गर्व की गहरी भावना पैदा हुई है। यह गौरव भाग लेने वाली महिलाओं की ओर से अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में दिए गए जोशीले भाषणों में भी स्पष्ट था, जिसमें उन्होंने अपने साथी भारतीयों से 2024 के चुनावों में भाजपा का समर्थन करने का आग्रह किया।

“सौदाहंद मुझे इस मिट्टी की”

इन महिलाओं का मानना ​​है कि उनकी आवाज़ भारत के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकती है। इस कार्यक्रम का एक मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी (Banaras Lok Sabha constituency) की एक महिला की ओर से किया गया भावपूर्ण कविता पाठ, “सौदाहंद मुझे इस मिट्टी की” था।

मोदी के 2047 तक विकसित भारत दृष्टिकोण पर जोर

बयान में कहा गया है कि एक तमिल महिला ने पीएम मोदी की जाफना की ऐतिहासिक यात्रा के बारे में बात की – किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली – और वर्तमान सरकार की नेबरहुड फर्स्ट नीति पर चर्चा की, जिसने श्रीलंका को आर्थिक उथल-पुथल से उबरने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। महिलाओं ने पीएम मोदी के 2047 तक विकसित भारत के दृष्टिकोण पर जोर दिया और कहा कि महिला सशक्तीकरण इस दृष्टिकोण का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।

Hindi News/ world / Lok Sabha Elections 2024 : ब्रिटेन में गूंजा मोदी-मोदी, ब्रिटिश संसद के सामने लगे नारे “अब की बार 400 पार”

ट्रेंडिंग वीडियो