script50 से ज़्यादा देशों के लीडर्स ने लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई | Over 50 world leaders with more to come have congratulated PM Narendra Modi on his third term win in Lok Sabha Elections | Patrika News
विदेश

50 से ज़्यादा देशों के लीडर्स ने लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई

लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। पीएम मोदी की इस जीत पर उन्हें दुनियाभर के कई देशों के लीडर्स ने बधाई दी है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 06:40 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi shaking hands with Giorgia Meloni

PM Narendra Modi shaking hands with Giorgia Meloni

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम (Lok Sabha Election Results) सामने आ चुके हैं और बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है तो एनडीए (NDA) सबसे बड़ा गठबंधन। बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं और एनडीए को 292 सीटें जिससे एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल गया है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में हैं। पीएम मोदी ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और वह 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम मोदी की जीत की इस हैट्रिक पर उन्हें देशभर से बधाई तो मिल ही रही हैं, साथ ही दुनियाभर से भी उन्हें बढ़ाए देने वालों का तांता लगा हुआ है। दुनियाभर के कई देशों के लीडर्स ने पीएम मोदी को उनकी जीत की हैट्रिक पर बधाई दी हैं।

50 से ज़्यादा देशों के लीडर्स ने दी पीएम मोदी को बधाई

पीएम मोदी को उनकी जीत की हैट्रिक और प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरे कार्यकाल के लिए 50 से ज़्यादा देशों के लीडर्स ने बधाई दी। कई देशों के राष्ट्रपतियों के साथ ही कई देशों के प्रधानमंत्रियों ने भी पीएम मोदी को उनकी जीत के लिए बधाई दी और पीएम मोदी ने भी बधाइयों का धन्यवाद दिया। इसके अलावा कुछ लीडर्स ने पीएम मोदी को फोन करके भी बधाई दी। आइए नज़र डालते हैं उनमें से कुछ सोशल मीडिया पोस्ट्स पर जो नीचे दी गई हैं।


लगा रहेगा बधाइयों का सिलसिला

पीएम मोदी को वर्ल्ड लीडर्स की तरफ से बधाई देने का सिलसिला जारी रहने वाला है और इस लिस्ट में अभी और भी वर्ल्ड लीडर्स जुड़ेंगे। चीन की तरफ से विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने पीएम मोदी को बधाई दी।

यह भी पढ़ें

8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी!

Hindi News/ world / 50 से ज़्यादा देशों के लीडर्स ने लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो