scriptपीएम नरेंद्र मोदी ने की नए ब्रिटिश पीएम कीर स्टार्मर से फोन पर बात, भारत-यूके संबंधों की मज़बूती पर हुई चर्चा | PM Narendra Modi talks to new British PM Keir Starmer on phone after his win | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने की नए ब्रिटिश पीएम कीर स्टार्मर से फोन पर बात, भारत-यूके संबंधों की मज़बूती पर हुई चर्चा

PM Modi Talks To Starmer: भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने नए ब्रिटिश पीएम कीर स्टार्मर से फ़ोन पर बात की। पीएम मोदी ने स्टार्मर को जीत की बधाई देने के साथ ही भारत-यूके संबंधों की मज़बूती पर भी चर्चा की।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 05:38 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi talks to new British PM Keir Starmer

Indian PM Narendra Modi talks to new British PM Keir Starmer

यूनाइटेड किंगडम – यूके (United Kingdom – UK) में अगले प्रधानमंत्री के लिए 4 जुलाई को चुनाव हुए। लोगों ने बढ़-चढ़कर वोट देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया। पीएम पद के लिए रेस कंज़र्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लेबर पार्टी (Labour Party) के कीर स्टार्मर (Keir Starmer) के बीच रही। चुनाव में जीत के साथ स्टार्मर स्टार्मर नए ब्रिटिश पीएम बन गए हैं। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) ने स्टार्मर की जीत के बाद उनसे फोन पर बात की।

पीएम मोदी ने दी स्टार्मर को बधाई

पीएम मोदी ने यूके के नए पीएम स्टार्मर से फोन पर बात की और उन्हें बधाई भी दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर भी इस बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने लिखा, “कीर स्टार्मर से बात करके मुझे खुशी हुई। मैंने उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। हम भारत और यूके के लोगों की प्रगति और समृद्धि के साथ ही वैश्विक भलाई के लिए व्यापक रणनीतिक साझेदारी और मज़बूत आर्थिक संबंधों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”


यह भी पढ़ें

चीन में बवंडर ने बचाया बवाल, 1 की मौत और 79 घायल

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी ने की नए ब्रिटिश पीएम कीर स्टार्मर से फोन पर बात, भारत-यूके संबंधों की मज़बूती पर हुई चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो