scriptPoK में हिंसा से हिला पाकिस्तान, शहबाज़ सरकार ने जारी किया 2,300 करोड़ का फंड | PoK violence shakes up Pakistan, Shehbaz government releases fund of Rs. 2300 crore | Patrika News
विदेश

PoK में हिंसा से हिला पाकिस्तान, शहबाज़ सरकार ने जारी किया 2,300 करोड़ का फंड

पीओके में हिंसा के चलते पाकिस्तान हिल गया है। इस वजह से देश की सरकार को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा है।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 12:30 pm

Tanay Mishra

PoK violence

PoK violence

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर – पीओके (Pakistan Occupied Kashmir- PoK) में पिछले कुछ दिन से हिंसा जारी है। देश की सेना और पुलिस भी इसे काबू नहीं कर पा रही है। पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान पुलिस और आम लोगों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई हैं। लोग आटे पर सब्सिडी की मांग, बिजली की कीमतों में वृद्धि और महंगाई के खिलाफ सड़कों पर हैं और पाकिस्तान से आजादी की भी मांग कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भारत का झंडा भी लहराया है। इस हिंसा की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं। शुक्रवार से ही पीओके में पूर्ण हड़ताल जारी है, जिससे आम जनजीवन ठप हो गया है। इस हिंसा की वजह से पाकिस्तान हिल गया है।

सरकार ने जारी किया 2300 करोड़ का फंड

पीओके में स्थिति को देखते हुए देश के पीएम शहबाज़ शरीफ की सरकार ने 2,300 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। यह फैसला शहबाज़ की अध्यक्षता में हुई एक आपात बैठक में लिया गया जिससे पीओके में बिगड़ रही स्थिति को काबू में लाया जा सके।

आननफानन में लिया गया फैसला

पीओके के लिए इस फंड को मंज़ूरी आननफानन में लिया गया फैसला है। पीएम शहबाज़, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी समेत कई नेताओं ने इस फंड को जारी करने और पीओके में स्थिति को सुधारने के लिए हुई इस मीटिंग में हिस्सा लिया और इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने की ज़रूरत बताई।

Hindi News/ world / PoK में हिंसा से हिला पाकिस्तान, शहबाज़ सरकार ने जारी किया 2,300 करोड़ का फंड

ट्रेंडिंग वीडियो