scriptरूस का बड़ा फैसला, अमेरिका और वेस्ट के दुश्मनों को हथियार देने के लिए तैयार | Russia ready to start arming enemies of USA and other west countries | Patrika News
विदेश

रूस का बड़ा फैसला, अमेरिका और वेस्ट के दुश्मनों को हथियार देने के लिए तैयार

रूस का अमेरिका और दूसरे वेस्ट देशों से तनाव बढ़ता ही जा रहा है। इसी के चलते रूस ने एक और बड़ा फैसला लिया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 11:22 am

Tanay Mishra

Vladimir Putin and Joe Biden

Vladimir Putin and Joe Biden

रूस (Russia) और अमेरिका (United States Of America) के बीच संबंध काफी खराब हो चुके हैं और यह बात जगजाहिर है। रूस और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध में अमेरिका ने शुरू से यूक्रेन का समर्थन किया है। इतना ही नहीं, अमेरिका ने तो रूस के खिलाफ युद्ध में इस्तेमाल करने के लिए यूक्रेन को भरपूर सैन्य सहायता भी दी है और अभी भी दे रहा है। साथ ही युद्ध की वजह से अमेरिका ने रूस पर कई प्रतिबंध भी लगाए हैं। इस वजह से रूस और अमेरिका के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। रूस ने तो अमेरिका को पहली बार अपना दुश्मन भी घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं, दूसरे वेस्ट देशों से भी रूस का तनाव बढ़ गया है क्योंकि वो भी यूक्रेन की मदद कर रहे हैं। ऐसे में अब अमेरिका और दूसरे वेस्ट देशों के बारे में रूस एक बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार है।

अमेरिका और वेस्ट के दुश्मनों को हथियार देने के लिए तैयार है रूस

रूस अमेरिका समेत वेस्ट के दूसरे देशों के दुश्मनों को हथियार देने के लिए तैयार है। इनमें लॉन्ग रेंज हथियार होंगे। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में कहा, “हम सोच रहे हैं कि अगर किसी को ऐसा लगता है कि हमारे देश पर हमला करने और हमारे लिए समस्याएं पैदा करने के लिए युद्ध क्षेत्र में ऐसे हथियारों की सप्लाई करना सही है, तो हमें भी ऐसे हथियारों की सप्लाई करने का अधिकार है। जो देश रूस के खिलाफ ऐसा कर रहे हैं उनके दुश्मनों को ऐसे हथियार देने का हमें भी अधिकार है जिससे उनके खिलाफ भी ऐसा हो सकता है। हम इस बारे में ज़रूर सोचेंगे।”


यह भी पढ़ें

रूस का बड़ा कदम, पहली बार अमेरिका को घोषित किया दुश्मन

Hindi News/ world / रूस का बड़ा फैसला, अमेरिका और वेस्ट के दुश्मनों को हथियार देने के लिए तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो