scriptब्रिटेन में नहीं थमा कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 40 हजार से ज्यादा नए केस, वर्क फ्राम होम की हो रही तैयारी | UK reports 40004 new COVID-19 cases, 61 deaths covid daily data | Patrika News

ब्रिटेन में नहीं थमा कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 40 हजार से ज्यादा नए केस, वर्क फ्राम होम की हो रही तैयारी

Published: Nov 22, 2021 06:55:58 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

बीते 24 घंटे में ब्रिटेन ने 40,004 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए है। इंग्लैंड सरकार प्रतिबंधों के प्लान बी पर विचार नहीं कर रही है, जबकि यूरोप के देशों में मामलों में स्पाइक के कारण लॉकडाउन और वैक्सीन जनादेश से जुड़े कड़े उपायों का सामना करना पड़ सकता है।

covid.jpg
नई दिल्ली।

यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। खासकर ब्रिटेन और जर्मनी में हालात ज्यादा चिंताजनक हैं।ब्रिटिश सरकार की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में ब्रिटेन ने 40,004 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए है।
इससे राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,845,492 हो गई है। वहीं, 61 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गई। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या अब 143,927 हो गई है, जबकि 8,079 कोविड मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।
यह भी पढ़ें
-

चीन की गीदड़ भभकी से भी नहीं डरा यह छोटा सा देश, ताइवान से बढ़ाया दोस्ती का हाथ तो मिली यह सजा

यह नवीनतम डेटा तब आया जब स्वास्थ्य सचिव साजिद जावेद ने बताया कि इंग्लैंड सरकार प्रतिबंधों के प्लान बी पर विचार नहीं कर रही है, जबकि यूरोप के देशों में मामलों में स्पाइक के कारण लॉकडाउन और वैक्सीन जनादेश से जुड़े कड़े उपायों का सामना करना पड़ सकता है।
न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्लान बी में घर पर काम करने की सलाह और कुछ स्थितियों में मास्क के उपयोग की आवश्यकता शामिल है। होप्सन ने स्काई न्यूज को बताया कि स्वास्थ्य सेवा वास्तविक दबाव में एम्बुलेंस सेवाओं के साथ दुर्घटना और आपातकालीन विभागों में आने वाले लोगों की अधिक संख्या का अनुभव कर रही है।
यह भी पढ़ें
-

अफगानिस्तान में टीवी कार्यक्रमों में महिलाओं के शामिल होने पर रोक, जानिए तालिबान ने और क्या-क्या बंदिशें लगाईं

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को अपनी पहली टीका खुराक मिली है और 80 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों प्राप्त किए हैं। इस बीच, कुछ 26 प्रतिशत को बूस्टर जैब या टीके की तीसरी खुराक मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो