scriptPakistan : कंगाल हो चुके पाकिस्तान को मालामाल करना चाहता है सऊदी अरब, कहा- हम साथ-साथ हैं | We are together, your mission is our mission: Saudi told impoverished Pakistan | Patrika News
विदेश

Pakistan : कंगाल हो चुके पाकिस्तान को मालामाल करना चाहता है सऊदी अरब, कहा- हम साथ-साथ हैं

Saudi Arabia and Pakistan News Updates : सऊदी अरब निवेशकों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेगा। अरब का कहना है कि निवेश को लेकर पाकिस्तान हमारी प्राथमिकता है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 11:37 am

M I Zahir

Saudi Arabia and Pakistan

Saudi Arabia and Pakistan

पाकिस्तान ( Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ( Shahbaz Sharif) ने विश्व आर्थिक मंच के विशेष सत्र के मौके पर सऊदी अरब ( Saudi Arabia) के मंत्रियों से मुलाकात की, जिसमें दोनों देशों के बीच व्यापार, आर्थिक और निवेश मुद्दों पर चर्चा की गई।

एक्शन का प्रधानमंत्री'(Prime Minister of Action)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, सऊदी निवेश मंत्री खालिद अल-फलीह (Khalid Al-Falih) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की और सऊदी के निवेश मंत्री ने प्रधानमंत्री को ‘एक्शन का प्रधानमंत्री’ ‘(Prime Minister of Action’) कहा।

विकास का मिशन ( Mission)

सऊदी के निवेश मंत्री ने कहा कि हम सभी आपके प्रदर्शन और काम की गति से परिचित हैं, आप पाकिस्तान के विकास का मिशन पूरा कर रहे हैं, आपका मिशन हमारा मिशन है। सऊदी निवेशकों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेगा, पाकिस्तान में निवेश हमारी प्राथमिकता है। सऊदी निवेश मंत्री ने कहा कि कृषि, आईटी और ऊर्जा क्षेत्र में पूरा सहयोग जारी रहेगा। सऊदी अरब ने विभिन्न क्षेत्रों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

अरब पाकिस्तान में निवेश ( Investment ) के अवसर तलाश करेगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सऊदी मंत्री की बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि सऊदी अरब पाकिस्तान में निवेश के अधिक अवसर तलाश करेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व सऊदी अरब ने पाकिस्तान के आर्थिक विकास के लिए अपना समर्थन दोहराया। सऊदी वित्त मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान का विकास सऊदी अरब का विकास है, सऊदी अरब ने विजन 2030 ( Vision 2030) से संबंधित सरकारी स्तर पर सुधार और कठिन निर्णय लिए हैं।

कृषि, खनिज, आईटी और अन्य क्षेत्रों में गहरी रुचि

घोषणा के अनुसार, सऊदी उद्योग मंत्री बदर बिन इब्राहीम अल-खैरिफ (Saudi Industry Minister Badr bin Ibrahim al-Khairif) ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बैठक में, सऊदी उद्योग मंत्री ने कृषि, खनिज, आईटी और अन्य क्षेत्रों में गहरी रुचि व्यक्त की।

सहयोग सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक

सऊदी उद्योग मंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान में निवेश को लेकर सऊदी की निजी कंपनियों के संपर्क में हैं, ये कंपनियां जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगी। दोनों देशों के निजी क्षेत्रों के बीच सहयोग हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है ।

एक दूसरे के रणनीतिक साझेदार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी पिछली सरकार में सऊदी के समर्थन और मदद से हमारी आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है, सऊदी अरब और पाकिस्तान एक दूसरे के रणनीतिक साझेदार हैं।

Home / world / Pakistan : कंगाल हो चुके पाकिस्तान को मालामाल करना चाहता है सऊदी अरब, कहा- हम साथ-साथ हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो