scriptजब तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद नज़ीबुल्लाह को मारकर लटकाया था ट्रैफिक लाइट के खंभे से | When taliban killed afghanistan president najibullah and hung him on a pole | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

जब तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद नज़ीबुल्लाह को मारकर लटकाया था ट्रैफिक लाइट के खंभे से

Taliban in Afghanistan: 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा कर लिया है। पर यह पहली बार नहीं है जब तालिबान ने ऐसा किया है। इससे पहले 1996 में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था। इसके साथ ही तालिबान ने अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति मोहम्मद नज़ीबुल्लाह को बेरहमी से मारकर ट्रैफिक लाइट के खंभे से लटका दिया था।

नई दिल्लीAug 16, 2021 / 04:15 pm

Tanay Mishra

imgonline-com-ua-convertwppifxxql3lp.jpg

When taliban killed Afghanistan president Mohammad Najibullah and hung him on a pole with his brother

नई दिल्ली। आतंकी संगठन तालिबान ने इस समय पूरे अफगानिस्तान पर कब्ज़ा कर लिया है। ऐसा तालिबान ने अमरीकी सेना के हाल ही में अफगानिस्तान छोड़ने के बाद किया है। ऐसे में जहां अफगानिस्तान की जनता में अफरा-तफरी और डर का माहौल है, वही विश्व-भर में यह चिंता का एक विषय है। आतंक के इस माहौल में अफगानिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उपराष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह भी अपनी जान बचाने के लिए अफगानिस्तान छोड़कर भाग गए हैं। इसी अफरा-तफरी के बीच भारत और अमरीका समेत कई अन्य देश भी अफगानिस्तान में फंसे हुए अपने नागरिकों को हवाईजहाजों से एयरलिफ्ट कर रहें हैं।

ऐसे हालात पहली बार पैदा नहीं हुए हैं

अफगानिस्तान में वर्तमान समय में जो हालात हैं वो पहले भी देखे जा चुके हैं। 1996 में जब तालिबान (Taliban) ने पहली बार अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था। उस समय भी आतंक और अफरा-तफरी के ऐसे ही हालात अफगानिस्तान में पैदा हो गए थे जो वर्तमान में हुए हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि अफगानिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपनी जान बचाकर देश छोड़ने में कामयाब रहें। पर 1996 में तत्कालीन राष्ट्रपति मोहम्मद नज़ीबुल्लाह ऐसा नहीं कर पाए थे और तालिबान ने उन्हें बेरहमी से मारकर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन के बाहर ट्रैफिक लाइट के एक खंभे से लटका दिया था।

[typography_font:12pt;” >Afghanistan: जेएनयू में पढ़ रहे छात्र नहीं जाना चाहते वापस, वीजा विस्तार की मांग की

Home / world / Miscellenous World / जब तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद नज़ीबुल्लाह को मारकर लटकाया था ट्रैफिक लाइट के खंभे से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो