scriptबेटी से शादी कराने से किया इंकार तो ट्रेक्टर चढ़ाकर ले ली जान | refusion of daughters marrige become father death reason | Patrika News
अगार मालवा

बेटी से शादी कराने से किया इंकार तो ट्रेक्टर चढ़ाकर ले ली जान

आगर मालवा जिले की कोतवाली पुलिस को षडयंत्र पुर्वक किये गए एक अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है।

अगार मालवाSep 26, 2021 / 06:37 pm

Faiz

News

बेटी से शादी कराने से किया इंकार तो ट्रेक्टर चढ़ाकर ले ली जान

आगर मालवा. मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले की कोतवाली पुलिस को षडयंत्र पुर्वक किये गए एक अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। जमीन के लेनदेन और मृतक द्वारा अपनी लड़की की शादी आरोपी के बेटे से करने की बात से मुकरने पर कत्ल की वारदात होने का खुलासा हुआ है। आरोपियों ने षडयंत्र रचते हुए 45 वर्षीय प्रह्लाद की ट्रेक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी थी, ताकि मामला सामान्यतः एक्सिडेंड जैसा प्रतीत हो। लेकिन कोतवाली पुलिस की सुझबुझ से अंधे कत्ल का खुलासा हो सका।

कोतवाली थाना प्रभारी रणजीत सिंगार से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 7 सितंबर को फरियादी तेजुलाल ने रिपोर्ट लिखाई थी कि ग्राम कांकड़ निवासी उसके काका प्रह्लाद अपने खेत की मेड़ पर खाट लगाकर सो रहा था, तभी रात करीब 8 बजे अज्ञात ट्रेक्टर चालक लापरवाही पुर्वक ट्रेक्टर चलाते हुए लाया और युवक पर चढ़ा दिया। जिन्हें जिला अस्पताल में लाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए उसकी अनुसंधान शुरू की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत, इलाके में मातम, लगातार बढ़ रहे हैं यहां हादसे

 

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

कोतवाली थाने में एक्सिडेंड का प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया, तो मौके पर से एक मोबाइल बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस को मामला संदिग्ध लगा, तो पुलिस द्वारा गुप्त तरीके से जानकारी जुटाई गई और संदेही निर्भय सिंह, रामेश्वर ओर दिनेश को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- बैलगाड़ी पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची 88 साल की बुजुर्ग, लोगों के लिये बनी प्रेरणा


क्या कहती है पुलिस?

ग्राम काकर निवासी आरोपी निर्भय सिंह ने पुलिस को बताया कि, उन्होंने प्रह्लाद मालवीय से आधा बीघा जमीन का सौदा किया था, जिसके बदले कुछ राशी बयाने के रूप में अग्रिम भी दे दी थी। इसके बाद प्रह्लाद अपनी बात से मुकर रहा था साथ ही आरोपी के बेटे रामेश्वर से अपनी बेटी की शादी कराने की बात से भी प्रह्लाद मुकर गया। जिससे नाराज होकर आरोपी निर्भय सिंह ने अपने बेटे रामेश्वर व दिनेश के साथ मिकलर हत्या की योजना बनाई। और बेटे दिनेश के साडू का ट्रेक्टर बहाने से लाकर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दे दिया। योजना के अनुसार वारदात को एक्सिडेंड बताकर गुमराह करने का आरोपियों का प्रयास था। लेकिन कोतवाली पुलिस की सक्रियता से मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने मामले में तीन आरोपीयो को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही घटना में प्रयुक्त ट्रेक्टर व मोटर सायकल को जप्त किया है। पुलिस द्वारा विवेचना जारी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84g0pc

Home / Agar Malwa / बेटी से शादी कराने से किया इंकार तो ट्रेक्टर चढ़ाकर ले ली जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो