scriptहर कदम पर भारतीय संस्कृति से रूबरू होंगे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, चांदी की चाबी देकर स्वागत करेंगे मेयर | america president donald trump arrival in agra on 24th feb 2020 update | Patrika News

हर कदम पर भारतीय संस्कृति से रूबरू होंगे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, चांदी की चाबी देकर स्वागत करेंगे मेयर

locationआगराPublished: Feb 18, 2020 11:12:54 am

Submitted by:

suchita mishra

 
सड़क के दोनों तरफ व चौराहों पर देशभर के 3000 कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर उन्हें ब्रज की संस्कृति से वाकिफ कराएंगे।

trump and melania

trump and melania


आगरा। 24 फरवरी 2020 को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा आ रहे हैं। शहर में उनके भव्य स्वागत के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए शहर के सौंदर्यीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। खेरिया हवाईअड्डे से लेकर ताजमहल तक अतिक्रमण हटाने के साथ साफ सफाई व मरम्मत का काम चल रहा है। जिस रूट से ट्रम्प गुजरेंगे वहां सड़क के दोनों तरफ व चौराहों पर देशभर के 3000 कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर उन्हें ब्रज की संस्कृति से वाकिफ कराएंगे। यानी हर कदम पर अमेरिका के राष्ट्रपति को भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।
यह भी पढ़ें

Donald Trump Agra Visit: अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की एडवांस टीम सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज आएगी आगरा

मेयर चांदी की चाबी देकर करेंगे स्वागत
खेरिया के टेक्निकल एयरपोर्ट पर एयरफोर्स-1 से उतरने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलोनिया ट्रंप का स्वागत शहर के मेयर नवीन जैन करेंगे। इस दौरान वे उन्हें चांदी की चाबी और ताजमहल की संगमरमर से निर्मित प्रतिकृति भेंट करेंगे। चाबी पर ताजमहल की प्रतिकृति के साथ शहर का लोगो होगा। मेयर नया गाउन पहनकर ट्रम्प के स्वागत के लिए एयरपोर्ट जाएंगे।
सीएम करेंगे आगवानी
आगरा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ताजमहल का भी दीदार करेंगे। आगरा में उनका ढाई घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वे सवा चार बजे से पौने सात बजे तक यहां रहेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी आगवानी करेंगे। आगरा में ताज का दीदार करने के बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो