scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने दिये इस शहर को दो तोहफे, जनता है खुश | CM Yogi give big gift to bah | Patrika News
आगरा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिये इस शहर को दो तोहफे, जनता है खुश

बाह विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने इस नेशनल हाईवे के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

आगराJan 18, 2018 / 05:47 pm

धीरेंद्र यादव

CM Yogi

CM Yogi

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा को मेट्रो ट्रेन के साथ एक अन्य उपहार भी दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी, जिसमें आगरा मेट्रो के अलावा बुन्देलखण्ड से बाह होते हुए दिल्ली तक का नेशनल हाईवे के प्रस्ताव भी पास हुआ है। बाह विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने इस नेशनल हाईवे के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। इस हाईवे को लेकर लम्बे समय से मांग चल रही थी।

बाह विधायक ने किया था प्रयास
बाह विधानसभा की विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर ने बताया कि बुन्देलखण्ड और दिल्ली को बाह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जन्मस्थली बटेश्वर प्राचीन शिव मन्दिर व तीर्थकर प्रभु नेमिनाथ शौरीपुर से जोड़ने की तैयारी कर दी है। नेशनल हाईवे के इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मंजूरी हो गई है। अब जल्द बुन्देलखण्ड से बाह होते हुए दिल्ली तक का नेशनल हाईवे बनना शुरू हो जाएगा। बाह तहसील की जनता और विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है

मिलेगा बड़ा फायदा
बुन्देलखण्ड के झांसी से दिल्ली तक जाने वाला प्रस्तावित नेशनल हाईवे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मस्थली बटेश्वर, प्राचीन शिव मन्दिर, तीर्थकर प्रभु नेमिनाथ शौरीपुर होते हुए लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़कर दिल्ली तक जाएगा। इस हाईवे के निर्माण से बाह तहसील झांसी और दिल्ली से सीधा नेशनल हाईवे के माध्यम से जुड़ेगा। इस हाईवे से जहां बुन्देलखण्ड को लखनऊ और दिल्ली तक जाना आसान होगा वहीं बाह की जनता और खास कर यहां के किसानों को व्यापार के अपार साधन भी उपलब्ध होंगे। अब बाह का किसान और व्यापारी, मजदूर वर्ग, नौकरीपेशा व्यक्ति आसानी से दिल्ली और बुन्देलखण्ड से जुड़ेगा।

Home / Agra / सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिये इस शहर को दो तोहफे, जनता है खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो