scriptकोरोनाः आगरा के तीन इलाके डेंजर जोन घोषित, जापानी पर्यटकों के लिए गए सैंपल | corona impact agra three areas declared danger | Patrika News

कोरोनाः आगरा के तीन इलाके डेंजर जोन घोषित, जापानी पर्यटकों के लिए गए सैंपल

locationआगराPublished: Mar 11, 2020 04:55:28 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद तीन इलाकों को डेंजर जोन घोषित कर दिया गया है और उन्हें सेनेटाइज किया गया है।

Corona

Corona

लखनऊ. ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद तीन इलाकों को डेंजर जोन घोषित कर दिया गया है और उन्हें सेनेटाइज किया गया है। गौरतलब है कि केवल आगरा से ही सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ। कोरोना की चपेट में कोई और न आए, इसके लिए मेयर ने जिलाधिकारी से ताज को इस माह बंद रखने का भी आग्रह किया था। हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। कोरोना को लेकर आगरा में रेपिड रिस्पॉन्स टीम भी सक्रिय हो गई है और जानकारी होने पर तुरंत होटलों व अन्य जगहों पर पर्यटकों की जांच कर रही है। वहीं मंगलवार को कोरोना वायरस का असर होली और मंदिरों में खासा देखने को मिला। उधर बाराबांकी के देवा शरीफ में दशकों से हिंदू-मुस्लिमों द्वारा एक साथ मनाई जाने वाली होली पर भी कोरोना का साया मंडराता नजर आया। यहां लोगों ने मास्क पहनकर होली खेली। हालांकि लोगों में त्योहार को लेकर उत्साह कम नहीं हुआ।
ये भी पढ़ें- अखिलेश झुके पैर छूने के लिए, लेकिन अनदेखा कर आगे निकल गए शिवपाल, यह वीडियो हो रहा वायरल

तीन एरिया डेंजर जोन में-

ताज नगरी आगरा के जिन तीन इलाकों को डेंजर जोन घोषित किया गया है वह कपूर रोड, होटल क्रिस्टल सरोवर एरिया और कौशलपुरी हैं। इस सभी क्षेत्रों को सेनेटाइज किया गया है। डेंजर जोन के होटल मालिकों को भी प्रशिक्षित किया गया है। डेंजर जोन में आने वाले सभी होटलों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। दरअसल, तीन किमी के दायरे में कोरोना पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों कॉलोनियों के 1500 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनकी सेहत और विदेश यात्रा की जानकारी जुटाई गई है। अभी तक स्वास्थ्य सर्वे में 1.77 लाख लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है।
आगरा में छह जापानी पर्यटकों के लिए गए सैंपल-

आगरा के फतेहाबाद के सभी स्टार होटलों को सेनीटाइज किया जा रहा है। यहां बुधवार को जापानी पर्यटक समेत छह लोगों के नमूने लिए गए हैं। यह पर्यटक फतेहाबाद रोड स्थित एक स्टार होटल में ठहरने आए थे। होटल संचालक ने इसकी जानकारी रैपिड रिस्पॉन्स टीम को दी। इस पर रैपिड रिस्पॉन्स टीम पर्यटकों को जिला अस्पताल लेकर आई। यहां इन सभी के नमूने लिए गए हैं।
ये भी पढ़ें- शिवपाल का आशीर्वाद तो लिया, लेकिन ज़िंदाबाद के नारे पर उखड़ गया अखिलेश का मूड, सबको डाँटकर कराया चुप, देखें वीडियो

आगरा में सात मरीज कोरोना पॉजिटिव-

आगरा में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्‍थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं अभी तक किए गए 23 सैंपलों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 22 अन्य सैंपल भी टेस्ट के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं। गौरतलब है कि आगरा में विदेशी पर्यटकों की संख्या ज्यादा है। इस काराण कोरोना वायरस के फैलने का खतरा भी ज्यादा है। हालांकि स्वास्‍थ्य विभाग के साथ ही जिला प्रशासन भी लगातार सतर्कता बरत रहा है और पर्यटकों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो