उप मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद यदि अपने घर का किया इस तरह उपयोग, तो दर्ज होगी FIR

उप मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद यदि अपने घर का किया इस तरह उपयोग, तो दर्ज होगी FIR

Dhirendra yadav | Publish: Oct, 13 2018 07:12:13 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि वे विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ-सफाई करायें।

आगरा। ताजमहल के शहर आगरा में आये उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि वे विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ-सफाई करायें। साफ-सफाई के दौरान दवाओं के छिड़काव, आवारा जानवरों को पकड़ा जाना, चूना का छिड़काव व फागिंग आदि कराई जाए। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने आदेश दिये कि यदि कोई निजी घरों पर होर्डिंग्स लगा रहा है, तो उसके घर को कॉमर्शियल घोषित कर दिया जाये। अवैध पोस्टर लगाने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाये।

ये भी पढ़ें - महिला सशक्तीकरण दौड़ को राजस्थान की सीएम ने दी विदाई, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया स्वागत

शहर में नहीं दिखे गंदगी
उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से साफ कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि शहर में कहीं भी गन्दगी न रहे, सड़क के गड्ढ़ों को भर दिया जाए। कूड़े को सीधे कूड़े गाड़ी में डाला जाए। कूड़ा सड़क पर न गिरने पाये, ताकि आगरा शहर साफ सुथरा दिखे। उन्होंने जिलाधिकारी व नगर आयुक्त को महापौर के साथ बैठक कर फेरा नीति के तहत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी मेनहोल खुले न हो, जो मेनहोल खुले हों, उन्हें ढक दिया जाए।

ये भी पढ़ें - रात को अकेले देवी की पूजा करने के लिए जाना फौजी की पत्नी को पड़ा महंगा, हुआ कुछ ऐसा, कि उड़ गये होश

ये भी दिये निर्देश
उपमुख्यमंत्री नें नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि वे एक समय निश्चित करें ताकि उस समय पर शहर के सभी जगहों पर से कूड़े उठ जायें। उन्होंने कहा कि अवैध होर्डिंग्स को हटा दिया जाए, अगर कोई प्राईवेट घरों पर होर्डिंग्स आदि लगवाता हैं तो उस घर को कॉमर्शियल घर घोषित कर दिया जाये। उन्होंने कहा कि छतों पर लगाये जाने वाले अवैध होर्डिंग्स भी हटा दिया जायें। उन्होंने अवैध पोस्टर लगाने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करनें के निर्देश दिये। उसके साथ ही ट्री गार्ड हटानें के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य-मुख्य जगहों पर नाली व नालों पर जाली लगानें की कार्रवाई करनें के निर्देश दिये, ताकि नाली-नाले चोक न होने पायें। उन्होंने 02 सीवर सफाई की मशीन खरीदनें के लिये नगर आयुक्त को निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें - इलाज करने के लिए किशोर को कमरे में ले गया था तांत्रिक, बाद में पहुंचे परिजन, तो नजारा देख उड़े होश....

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned