करवाचौथ पर पत्नी का दिल जीतना है तो दें ऐसा यूनिक गिफ्ट, जानें ​आइडियाज!

करवाचौथ पर पत्नी का दिल जीतना है तो दें ऐसा यूनिक गिफ्ट, जानें ​आइडियाज!
Karwa chauth

suchita mishra | Publish: Oct, 09 2019 04:37:32 PM (IST) | Updated: Oct, 09 2019 04:38:51 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

17 अक्टूबर को है करवाचौथ। इस दिन पत्नी पूरे दिन पति की लंबी आयु के लिए निर्जल उपवास रखती है।

करवाचौथ का त्योहार पति और पत्नी के संबन्ध को मधुर और मजबूत बनाने के लिए होता है। इस दिन पत्नी पूरे दिन पति की लंबी आयु के लिए निर्जल उपवास रखती है। पत्नी के इस समर्पण के बदले पति भी उपहार देकर उसे खुशी प्रदान करता है। इस बार करवाचौथ 17 अक्टूबर को है। ऐसे में अगर पत्नी के गिफ्ट को लेकर असमंजस में हैं तो यहां जानें आइडियाज।

अपनी दिल की बात लिखकर दें

आमतौर पर पुरुष अपनी भावनाओं को ठीक से बोलकर जाहिर नहीं कर पाते। आप चाहें तो इस करवाचौथ को अपने लिए बहुत स्पेशल बना सकते हैं। इसके लिए कुछ पन्नों पर अपने जज्बात लिखिए। उसमें अपनी पत्नी को बताइए कि वो आपके लिए कितनी मायने रखती है और आप उसके बारे में क्या सोचते हैं जो कभी कह नहीं पाते। इन पन्नों को एक खूबसूरत लिफाफे में बंद कर उसके तकिए के नीचे या बेड पर किसी ऐसी जगह पर रख दें कि वो हर हाल में देख लें। यकीन मानिए इसे पढ़कर आपकी पत्नी रो देगी और आपसे कहीं ज्यादा मोहब्बत करने लगेगी।

टूर पैकेज
आमतौर पर महिलाएं अपने जीवन को घर और गृहस्थी बनाने में ही निकाल देती हैं। अगर आप चाहें तो उनके इस जीवन को बदल सकते हैं। करवाचौथ के मौके पर पत्नी को सरप्राइज के तौर पर टूर पैकेज दीजिए। खुशी के कारण न उछल पड़ें तो कहना।

पार्लर पैकेज
महिलाओं को साज श्रंगार का बहुत शौक होता है। ऐसे में आप उन्हें पार्लर का लग्जीरियस पैकेज दे सकते हैं। इसे देखकर वे निश्चित तौर पर खिल जाएंगी।

डिजाइनर साड़ी या ज्वेलरी
महिलाओं पर चाहे जितनेे कपड़े और जेवरात हों, लेकिन उनका कभी दिल नहीं भरता। उन्हें खुश करने के लिए आप ट्रेंड के अनुसार कोई डिजाइनर साड़ी खरीद कर दे सकते है या फिर कोई रिंग, ईयररिंग्स या अन्य आभूषण भी गिफ्ट कर सकते हैं।

वर्किंग महिलाओं को दें घड़ी
अगर आपकी पत्नी वर्किंग हैं तो निश्चित ही उन्हें घड़ी पहनने का शौक होगा। ऐसे में आप करवाचौथ पर गिफ्ट के रूप में घड़ी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस गांव में करवाचौथ का व्रत भी नहीं बढ़ा पाता पति की आयु, महिलाएं आधी से कम उम्र में हो जाती हैं विधवा, पढ़िये हैरान कर देने वाली कहानी....

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned