scriptआगरा विश्वविद्यालय के LLB exam में जमकर नकल, परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति | Mass copying in LLB exams mathura agra university latest news | Patrika News

आगरा विश्वविद्यालय के LLB exam में जमकर नकल, परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति

locationआगराPublished: Jun 26, 2019 12:48:11 pm

-डिप्टी कलेक्टर के छापे में बेतहाशा नकल का हुआ खुलासा, बरामद की नकल सामग्री-डीएम ने की केआर डिग्री कालेज और बीएसए कालेज की परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति

मथुरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी (आगरा विश्वविद्यालय) की एलएलबी प्रथम वर्ष की लीगल भाषा की परीक्षा में खुलकर नकल होने का मामला प्रकाश में आया है। इसका खुलसा डिप्टी कलेक्टर के छापे में उजागर हुआ। बीएसए कालेज व केआर डिग्री कालेज में प्रथम पाली के दौरान नकल पकड़ी गई है। जिलाधिकारी ने परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति की है।
यह भी पढ़ें

सीएमओ कार्यालय में Corruption on Wheels, जांच के दौरान गोलमाल देख हैरान रह गई टीम

बीएसए कॉलेज

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय को इन कालेजों की परीक्षा को परखने को भेजा। जैसे ही डिप्टी कलेक्टर बीएसए कॉलेज में पहुंचे, तो कालेज में परीक्षा दे रहे छात्रों में हड़कंप मच गया। अचानक आये प्रशासनिक अधिकारियों की टीम को देख कर परीक्षा कक्ष से धड़ाधड़ नकल फेंकना शुरू हो गया। टीम ने यहां से भारी मात्रा में नकल सामग्री बरामद की।
यह भी पढ़ें

बस से टकराई बारातियों की कार, दूल्हे समेत तीन लोगों की मौत से मच गई चीख पुकार, देखें वीडियो

agra university
किशोरी रमण डिग्री कॉलेज

इसके बाद डिप्टी कलेक्टर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम किशोरी रमण डिग्री कॉज पहुंची। यहां भी परीक्षार्थियों ने जंगला और खिड़कियों से नकल फेंकना शुरू कर दिया। डिप्टी कलेक्टर उपाध्याय ने बताया कि बड़ी मात्रा में नकल सामग्री खिड़कियों के पीछे पड़ी मिली। इसको जब्त कर लिया गया। पकड़ी गई नकल से साफ जाहिर हो रहा है यूनिवर्सटी की एलएलबी की परीक्षा में नकल हो रही है। इधर डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र ने बताया कि दोनों कालेज की परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति कर रिपोर्ट डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सटी आगरा के कुलपति को भेजी जा रही है।
यह भी पढ़ें

सड़क दुर्घटना में उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री के बेटे समेत 2 की मौत

केन्द्र व्यवस्थापकों से मांगा स्पष्टीकरण
जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि नकल की स्थिति को देखते हुए बीएसए कॉलेज और केआर कॉलेज के केन्द्र व्यवस्थापकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिससे आगे परीक्षा यहां हो सकती है या नहीं यह तय किया जा सके।
यह भी पढ़ें

बस से टकराई बारातियों की कार, दूल्हे समेत तीन लोगों की मौत से मच गई चीख पुकार, देखें वीडियो

क्या कहा डीएम ने
मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कहा – एलएलबी की परीक्षाएं चल रही हैं। डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय को बीएसए और केआर कालेज आकस्मिक जांच के लिए भेजा गया। अपनी जांच में उन्होंने पाया कि केन्द्रों पर नकल हो रही है। बहुत सी नकल सामग्री उन्होंने बरामद भी की है, जिसे सीलबंद लिफाफों रखवा लिया गया है। साथ ही उन्होंने जा आख्या दी है, उसके आधार पर इस दिन की परीक्षा को निरस्त करने की अपनी संस्तुति वीसी आगरा यूनिवर्सिटी को को भेज दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो