scriptटैक्सी वालों के लिए इन नियमों का पालन करना हुआ जरूरी, कमिश्नर ने दिये आदेश | Meeting of Divisional Transport Authority up hindi news | Patrika News

टैक्सी वालों के लिए इन नियमों का पालन करना हुआ जरूरी, कमिश्नर ने दिये आदेश

locationआगराPublished: Aug 04, 2018 09:30:03 am

संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई।

Taxi

Taxi

आगरा। संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई। इस बैठक में पूर्व में पारित आदेशों की अनुपालन आख्या, दो पहिया मोटर साइकिल को मोटर कैब की परमिट अंगीकृत करने, आटो रिक्शा एवं निजी बस मार्ग के परमिटों के हस्तान्तरण, शैक्षणिक संस्थाओं से छात्रों एवं स्टॉफ को लाने-ले जाने में प्रयुक्त गैर सीएनजी मोटर कैब, मैक्सी कैब वाहनों के परमिट जारी करने, संम्भाग के निजी बस मार्गों पर स्थायी सवारी गाड़ी परमिटों की स्वीकृत करने पर चर्चा हुई।

ये दिए गए आदेश
बैठक में कमिश्नर केराम मोहन राव ने दो पहिया मोटर साइकिल को मोटर कैब परमिट में निर्धारित शर्तों का अनुपालन करने पर 50 मोटर कैब पर सहमति प्रदान की। निर्धारित शर्तों के अधीन मोटर कैब में जीपीएस लगा हो, चालक यूनीफार्म में हो, पुलिस सत्यापन हुआ हो तथा पुरूष चालित मोटर कैब चालक को सुरक्षा की दृष्टि से महिला सवारी ढोने पर प्रतिबन्धित करने आदि की शर्ते निर्धारित होंगी। प्राधिकरण की पूर्व की बैठकों में पारित आदेशों की अनुपालन आख्या के क्रम में निजी बस मार्गों के 95 स्वीकृत परमिट में से 65 परमिट, निजी बस मार्ग महानगर सेवा के तीन सवारी गाड़ी परमिट तथा मथुरा एवं फिरोजाबाद केन्द्र से सीएनजी आटो रिक्शा के क्रमशः 85 एवं 95 स्वीकृत परमिट में जारी किये जा चुके हैं।

इस पर भी हुआ विचार
बैठक में शैक्षणिक संस्थाओं से छात्रों व स्टाफ को लाने ले जाने में प्रयुक्त गैर सीएनजी मोटर कैब, मैक्सी कैब वाहनों के परमिट जारी करने के विचार के दौरान निर्णय लिया गया कि स्थापित सीएनजी, ग्रीन गैस स्टेशनों की कुल संख्या से आरटीओ को अवगत करा दिया जाय, जिससे वे वांछित स्टेशन स्थलों के सम्बन्ध में अपनी आख्या प्रस्तुत कर सकें। इसके साथ ही केवल शैक्षणिक संस्थानों के वाहनों को ही उनकी वास्तविक संख्या का पता कर शर्तां के अधीन परमिट देने पर विचार हुआ।
ई रिक्शा की होगी जांच
बैठक में बताया गया कि जनपद मथुरा में ई-रिक्शा की संख्या अत्यधिक हो गई है तथा अवैध ई-रिक्शा भी संचालित है, पर निर्णय लिया गया कि उसकी जांच करा ली जाय। बैठक में जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार, उप परिवहन आयुक्त जगदीश सिंह कुशवाहा, संभागीय परिवहन अधिकारी डीके सिंह, अनिल कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो