scriptपर्यटक अब शनिवार को भी कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, जानें नियम | Tajmahal reopen on Saturday for tourists | Patrika News

पर्यटक अब शनिवार को भी कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, जानें नियम

locationआगराPublished: Aug 12, 2021 04:37:39 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) हटाने के बाद ताजमहल में शनिवार को एंट्री पर लगा प्रतिबंध भी हट गया है।

आगरा. पर्यटक अब शनिवार को भी ताजमहल (Tajmahal) का दीदार कर सकेंगे। प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) हटाने के बाद ताजमहल में शनिवार को एंट्री पर लगा प्रतिबंध भी हट गया है। कोविड नियमों (Covid Rules) का पालन करते हुए पर्यटक ताज में दाखिल हो सकेंगे। अब केवल रविवार को ही ताजमहल पर्यटकों (Tourists) के लिए बंद रहेगा। शुक्रवार को तो वह हमेशा से ही बंद रहता था।
ये भी पढ़ें- बारिश ने बढ़ाई ताजमहल की खूबसूरती, निहारने की लगी होड़

शनिवार को ताजमहल खुलने से पर्यटक व उससे जुड़े लोग व व्यवसायी भी काफी खुश हैं। क्योंकि शनिवार को लोग परिवार के साथ घूमने के लिए ज्यादा संख्या में आते हैं। बंद होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था। हालांकि लोगों ने रविवार को भी ताजमहल खोलने की मांग की है।
एएसआई के अधीन सभी संरक्षित स्मारक खुलेंगे-

एएसआई अधिकारी बसंत स्‍वर्णकार ने जानकारी देते हुए बताया कि ताजमहल समेत एएसआई के अधीन सभी संरक्षित स्मारक शनिवार को खुलेंगे। सीमित संख्या में ही पर्यटकों को ताज में दाखिल होने की अनुमति होगी। कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो