scriptसांसद ने गरीब की कुटिया में गुजारी रात, पूछा उनका हाल | UP Government Gram Swaraj Campaign by MP Chaudhary babulal | Patrika News
आगरा

सांसद ने गरीब की कुटिया में गुजारी रात, पूछा उनका हाल

फतेहपुर सीकरी सांसद चौधरी बाबूलाल रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे गांव चैमाशाहपुर।

आगराApr 23, 2018 / 08:09 am

धीरेंद्र यादव

Gram Swaraj Campaign

Gram Swaraj Campaign

आगरा। नजारा आज बड़ा ही हैरान कर देने वाला था। सांसद आज खुद किसी गरीब के घर पहुंचे, वो भी कुछ पलों के लिए नहीं, बल्कि उनके साथ इत्मिनान से बैठकर उनका दुख दर्द जानने के लिए। फतेहपुर सीकरी सांसद चौधरी बाबूलाल ने ग्रामीणों से बात की। 11 अप्रैल 2018 को आए तूफान व ओलावृष्टि से फसलों में हुई क्षति का अधिक से अधिक क्षतिपूर्ति कराए जाने का आश्वासन भी दिया। इसके साथ ही केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओ की जानकारी देते हुये सांसद ने ग्रामीणों से आवाहन किया कि योजनाओ का अधिकाधिक लाभ उठाएं।
यहां किया रात्रि विश्राम
फतेहपुर सीकरी लोकसभा के सांसद चौधरी बाबूलाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषिम ग्राम स्वराज योजना के अन्तर्गत ब्लॉक क्षेत्र के गांव चैमाशाहपुर व पाली में अलग अलग रात्रि विश्राम कर ग्रामीणों की समस्याएं जानीं। इतना ही नहीं सांसद ने रात्रि विश्राम के दौरान गांव में ही खाना खाया। खाट पर सोये और रात्रि तक गांव में चलने वाली चर्चा में हिस्सा लिया। लोगों के मनों को टटोला और उनके दुख दर्द को जाना।
इन योजनाओं की दी जानकारी
सांसद ने ग्रामीणों को बताया कि सरकार ने उज्जवला योजना के अन्तर्गत निर्धन गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनैक्शन बाटें हैं। वहीं हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत किसी भी बिमारी के उपचार के लिये पांच लाख रूपये तक की सहायता राशि लेकर लाभान्वित होने का आवाहन किया। सांसद ने कौशल विकास योजना, अटल पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना व पंण्डित दीनदयाल योजना के अन्तर्गत लाभ लेकर पार्टी से जुड़ने का आव्हान किया। गांव चैमाशाहपुर के प्रधान महेश कुमार, पूर्व प्रधान अशोक कुमार, पाली के प्रधान भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी हेमेन्द्र तिवारी व अन्य ग्रामीणों ने सांसद से फसल में हुए भारी नुकसान का सही आंकलन व अधिकाधिक क्षति आपूर्ति कराने की मांग की।

Hindi News/ Agra / सांसद ने गरीब की कुटिया में गुजारी रात, पूछा उनका हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो