Valentine Day पर मधुमेह रोगियों को डॉ. सुनील बंसल की सलाह, देखें वीडियो

-वैलेनटाइन डे पर आगरा डायबिटिक फोरम के सचिव डॉ. सुनील बंसल ने बताया कि उनका दिल किसके लिए धड़कता है

-प्रेम का मतलब सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका नहीं, भाई का भाई से प्रेम, मां-बाप का बच्चों से प्रेम, पति-पत्नी का भी प्रेम होता है

By: Bhanu Pratap

Published: 13 Feb 2020, 05:39 PM IST

आगरा। आगरा डायबिटिक फोरम के सचिव डॉ. सुनील बंसल ने मधुमेह रोगियों को सलाद दी है कि किस तरह से वैलेनटाइन डे मनाएं। साथ ही उन्होंने यह भी रहस्य खोला है कि उनका वैलेटाइन कौन है, जिसके लिए दिल धड़कता है।

यह भी पढ़ें

Once upon A Time कंस वध के बाद भगवान श्रीकृष्ण ने इस कुंड में किया था स्नान, आज बन गया बच्चों के खेलने का मैदान

क्या करें डायबिटीज रोगी

पत्रिका से बातचीत में डॉ. सुनील बंसल ने कहा- वैलेनटाइन डे पर लोग पार्टी करते हैं, सिनेमा देखने जाते हैं। डायबिटीज से पीड़ित साथियों को सलाह है कि वैलेनटाइन डे पर खूब मस्ती करें, अपने प्रियजनों को उपहार दें, लेकिन चॉकलेट के स्थान पर सूखा मेवा दें, मिठाई के स्थान पर ताजे फल दें। कोल्ड ड्रिंक और बीयर के बदले नींबू पानी और छाछ पिएं। सिनेमा देखने के स्थान पर पार्क में भ्रमण करें। इससे आप न केवल स्वस्थ रहेंगे बल्कि अपने प्रियजनों को भी स्वस्थ रखेंगे।

यह भी पढ़ें

Valentine's Day: आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ० प्रमेन्द्र ने बताया किसके लिए धड़कता है उनका दिल

मेरा वैलेनटाइन मेरी पत्नी

उन्होंन कहा कि मेरा वैलेनटाइन मेरी पत्नी है और हमारे कहने तथा करने में कोई फर्क नहीं है। वैलेनटाइन का अर्थ जिसे आप चाहते हैं, जो आपके पिताजी हो सकते हैं, बच्चे हो सकते हैं, दोस्त, आदि हो सकते हैं। वैलेनटाइन डे को सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका की दृष्टि से नहीं देखें, जिसे चाहते हैं उसे उपहार दें, उसका भला सोचें। प्रेम का मतलब सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका नहीं है, भाई का भाई से प्रेम, मां-बाप का बच्चों से प्रेम, पति-पत्नी का भी प्रेम होता है। हम राजनीतिज्ञों से भी प्रेम करते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी से 80 प्रतिशत भारतीय प्रेम करते हैं। राधा और कृश्ण का भी प्रेम था। वैलेनटाइन डे पर जिसे हम चाहते हैं, उसे शुभेच्छा दें।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned